scriptGujarat news: ‘नमामि देवी नर्मदे’ की रही गूंज | Namami devi narmade', sardar sarovar dam, | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat news: ‘नमामि देवी नर्मदे’ की रही गूंज

gujarat news hindi, namami devi narmade, namami devi narmade wikipedia, namami devi narmade status, PM narendra modi birth day

अहमदाबादSep 17, 2019 / 10:27 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat news: 'नमामि देवी नर्मदे' की रही गूंज

Gujarat news: ‘नमामि देवी नर्मदे’ की रही गूंज

अहमदाबाद. गुजरात की जीवनडोर माने जाने वाली नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध छलकने की ऐतिहासिक घटना का उत्सव ‘नमामि देवी नर्मदा’ महोत्सव मंगलवार को उत्साह के मनाया गया। मणीनगर में शाम को गुजरात के नक्शे पर ‘कमल’ के निशान और ‘नमामि देवी नर्मदे े नारों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्सव मनाया।
वहीं वडोदरा, राजकोट, जामनगर, भावनगर, जूनागढ़, आणंद, साबरकांठा सहित अलग-अलग जिलों में मंगलवार को नमामि देवी नर्मदे महोत्सव हुआ। वडोदरा शहर में विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी, सांसद रंजनबेन भट्ट ने समा तालाब पर पूजा-अर्चना व पुष्प अर्पित कर नर्मदा के पानी का स्वागत किया। इसके बाद शहर के एक स्कूल में आयोजित महोत्सव में त्रिवेदी ने कहा कि सरदार सरोवर डैम का पानी गुजरात के उद्योगों, खेती व दैनिक जरूरतों सहित सभी क्षेत्रों में उपयोगी होगा। उन्होंने कहा कि क’छ से कश्मीर तक तीन बार सड़क निर्माण करने जितनी कंक्रीट का उपयोग सरदार सरोवर डैम के निर्माण में किया गया है। उन्होंने सेव वाटर, सेव फूड, स्व’छता रखने, अधिक संख्या में पौधे रोपने, नदी-नालों सहित जलाशयों को स्व’छ रखने का अनुसरण करने और प्लास्टिक का उपयोग ना करने पर जोर दिया। उन्होंने वडोदरा जिले के करनाली के विकास के लिए दिवंगत अरुण जेटली का आभार जताया।

Home / Ahmedabad / Gujarat news: ‘नमामि देवी नर्मदे’ की रही गूंज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो