scriptपुजारियों पर ही लगा देरासर के आभूषण चुराने का आरोप | Naranpura Police arrest three priests of Jain Derasar of Ahmedabad | Patrika News
अहमदाबाद

पुजारियों पर ही लगा देरासर के आभूषण चुराने का आरोप

ट्रस्टी ने नारणपुरा थाने में तीन पुजारियों विरुद्ध दर्ज कराया मामला

अहमदाबादMar 25, 2018 / 11:39 pm

Nagendra rathor

theft
अहमदाबाद. नारणपुरा चार रास्ते के पास श्री आदिनाथ श्वेतांबर मूर्ति पूजक संघ के जैन देरासर से भगवान की प्रतिमाओं पर पहनाए जाने वाले चांदी के आठ जोड़ी आभूषणों के चोरी होने का मामला सामने आया है। चार लाख रुपए के आभूषणों को चुराने का आरोप इसी देरासर में बीते करीब आठ-नौ साल से काम करने वाले तीन पुजारियों पर लगा है।
देरासर के ट्रस्टी मयंक शाह (५२) ने इस मामले में देरासर के पुजारी कन्हैयालाल मेघवाल, रोशनलाल धूलाजी एवं भेरूलाल हमीराजी के विरुद्ध नारणपुरा थाने में शनिवार दोपहर को नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।
इसमें कहा है कि तीनों ही पुजारी देरासर के तलघर में स्थित स्ट्रोंगरूम के पास बनाए इलाके में जहां आभूषण व अन्य पूजा के बर्तन व वस्तुएं रखी जाती हैं। उनकी चाबी रखते हैं। सुबह-शाम भगवान की प्रतिमाओं पर आभूषणों को पहनाने, उनकी साफ सफाई करने के बाद शाम को वापस रखते हैं, जिससे तीनों के पास चाबी हैं। २० मार्च को पुजारी कन्हैयालाल ने ट्रस्टियों को बताया कि करीब ८ जोड़ी चांदी के आभूषण नहीं मिल रहे हंै। तलघर में स्थित स्ट्रोंगरूम में जांच करने व देरासर में जांच करने पर भी आभूषण नहीं मिले। चाबियां तीनों पुजारी के पास ही होने के चलते इन पर शंका दर्शाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें से एक पुजारी भैरूलाल होली से दो दिन पहले छुट्टी लेकर गांव राजस्थान के उदयपुर जिले में गया था। फोन करने पर भी काफी समय तक नहीं आया। वह २३ मार्च को ही वापस लौटा है। पुलिस ने तीनों ही पुजारियो को गिरफ्तार कर लिया।
ताला तोड़ घर से पौने दो लाख चुराए
अहमदाबाद. कारंज में रिलीफ रोड गवारा का मोहल्ला स्थित अलीफ फ्लैट में रहने वाले हबीबखान पठान के घर का ताला तोड़कर अज्ञातव्यक्ति ने पौने दो लाख रुपए की नकदी व आभूषण चोरी कर लिए। चोरी की यह घटना शनिवार दोपहर से शाम के दौरान हुई। कारंज पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

Home / Ahmedabad / पुजारियों पर ही लगा देरासर के आभूषण चुराने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो