scriptSardarsarovar Dam: नर्मदा बांध का जलस्तर बढऩे से चार नदियों में छोड़ा पानी | Narmada Dam: Water released in four rivers due to increase in water | Patrika News
अहमदाबाद

Sardarsarovar Dam: नर्मदा बांध का जलस्तर बढऩे से चार नदियों में छोड़ा पानी

NDRF in Gujarat: एनडीआरएफ की पन्द्रह टीम तैनात

अहमदाबादSep 11, 2019 / 10:27 pm

Omprakash Sharma

Sardarsarovar Dam: नर्मदा बांध का जलस्तर बढऩे से चार नदियों में छोड़ा पानी

Sardarsarovar Dam: नर्मदा बांध का जलस्तर बढऩे से चार नदियों में छोड़ा पानी

अहमदाबाद. गुजरात एवं मध्यप्रदेश में हुई जोरदार बारिश के कारण राज्य के सबसे बड़े नर्मदा बांध में तेजी से जलस्तर बढ़ रहा है। स्तर को नियंत्रित रखने के लिए चार नदियों में पानी छोड़ा जा रहा है। संभावित आपदा को ध्यान में रखकर नैशनल डिजास्टर रिसपॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) की पन्द्रह टीमें विविध जगहों पर तैनात की गईं हैं।
गांधीनगर में आयोजित वेदर वॉच ग्रुप की बैठक में राहत आयुक्त एवं सचिव के.डी. कापडिया ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नर्मदा डैम का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। बुधवार तक बांध का जलस्तर १३६.८४ मीटर तक पहुंच गया है। माना जा रहा है कि आगामी कुछ दिनों में बांध का जलस्तर शीर्ष १३८.६८ मीटर तक पहुंच जाएगा। जिससे साबरमती, बनास, पुष्पावती और रूपेण नदियों में पानी छोड़ा जा रहा है। भारी बारिश के चलते संभावित आपदा को ध्यान में रखकर वलसाड, ओल पाड, राजकोट, गिर सोमनाथ, पाटण, लूणावाडा और दाहोद में एनडीआरएफ की एक-एक टीम तैनात की गई है। इसके अलावा भरुच और गांधीनगर में दो-दो तो वडोदरा के वाघोडिया में चार टीमों को तैनात किया गया है।

Home / Ahmedabad / Sardarsarovar Dam: नर्मदा बांध का जलस्तर बढऩे से चार नदियों में छोड़ा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो