scriptNew traffic rules : जामनगर में प्रथम दिन ५६५ वाहन चालकों से वसूला जुर्माना | New traffic rules in Gujrat | Patrika News
अहमदाबाद

New traffic rules : जामनगर में प्रथम दिन ५६५ वाहन चालकों से वसूला जुर्माना

ट्रैफिक के नए नियम, एक ही दिन में २.६७ लाख रुपए वसूले, New traffic rules, Ahmedabad news, Jamnagar news

अहमदाबादSep 18, 2019 / 10:18 pm

Gyan Prakash Sharma

New traffic rules : जामनगर में प्रथम दिन ५६५ वाहन चालकों से वसूला जुर्माना

,,,,,,New traffic rules : जामनगर में प्रथम दिन ५६५ वाहन चालकों से वसूला जुर्माना

जामनगर. शहर में नए नियमों का अमल शुरू होने के साथ ही पुलिस ने वाहन चालकों से जुर्माना वसूलना शुरू कर दिया है। प्रथम दिन सोमवार को एक ही दिन में ५६५ से अधिक वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया, जो शायद जामनगर पुलिस की ओर से समग्र सौराष्ट्र में सबसे अधिक जुर्माना वसूला गया है। सबसे कम जुर्माना देवभूमि द्वारका जिले में सिर्फ २५०० रुपए वसूला गया है। यहां सिर्फ तीन वाहन चालकों से जुर्माना वसूला गया।

सोमवार से ट्रैफिक के नए नियम अमल में हो गए हैं। ऐसे में जिला पुलिस अधीक्षक शरद सिंघल चेकिंग ड्राइव में मैदान में उतरे और लोगों को परेशानी नहीं हो, इसके लिए अलग-अलग ट्रैफिक प्वाइंटों का दौरा दिया था।

जानकारी के अनुसार जामनगर के पवनचक्की, सात रास्ता, डीकेवी सर्कल, लालपुर बायपास, गुलाबनगर, बेडी गेट, दरबारगढ़, समर्पण सर्किल सहित १५ स्थलों पर सोमवार सुबह से पुलिस की ओर से यातायात नियमों का अमल कराया गया। नए नियमों के अमल में होने के साथ ही प्रथम दिन शाम तक में ५६५ वाहन चालकों को पकड़ा गया, जिनमें सबसे अधिक ३०० मामले हेलमेट के थे। बाकी डार्क फिल्म एवं सीट बेल्ट के थे। एक एसटी बस चालक को भी सीट बेल्ट नहीं पहनने पर जुर्माना लगाया गया। बिना हेलमेट के जा रहे तीन पुलिस कर्मचारियों को भी जुर्माना लगाया गया। एक निजी बस चालक के विरुद्ध २८३ के अनुसार ट्रैफिक पुलिस निरीक्षक एम. पी. चावड़ा ने कार्रवाई की। इस प्रकार कुल ५६५ मामलों में २ लाख ६७ हजार ८०० रुपए का जुर्माना वसूला गया।

Home / Ahmedabad / New traffic rules : जामनगर में प्रथम दिन ५६५ वाहन चालकों से वसूला जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो