scriptअगले वर्ष सौराष्ट्र के 115 डैम नर्मदा के जल से लबालब होंगे : रूपाणी | Next year, 115 dams of Saurashtra will be filled with narmada water | Patrika News
अहमदाबाद

अगले वर्ष सौराष्ट्र के 115 डैम नर्मदा के जल से लबालब होंगे : रूपाणी

-नर्मदा बांध को पूरा नहीं करने के लिए सीएम ने दागे विरोधियों पर सवाल

अहमदाबादMar 08, 2019 / 05:19 pm

Uday Kumar Patel

Rupani, Narmada dam

अगले वर्ष सौराष्ट्र के 115 डैम नर्मदा के जल से लबालब होंगे : रूपाणी

अहमदाबाद. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भावनगर जिले के पालीताणा में शेत्रुंजी बांध में नर्मदा जल का अवतरण करते हुए कहा कि सौनी योजना अंतिम चरण में है। अगले वर्ष सौराष्ट्र के 115 डैम 18,000 करोड़ रुपए की लागत से नर्मदा मैया के जल से लबालब भर जाएंगे। रूपाणी ने पहले की कांग्रेस सरकारों के पानी जैसी प्राथमिक और मूलभूत जरूरत की उपेक्षा करने की आलोचना की।
उन्होंने कहा कि उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र को हरियाला बनाने के लिए उनकी सरकार ने भगीरथ कार्य किया है। तत्कालीन मुख्यमंत्री और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सौराष्ट्र को जल संकट से स्थायी तौर पर छुटकारा दिलाने का स्वप्न देखा था। तब गुजरात विरोधी इस योजना का मजाक उड़ाते थे। आज गर्मी के दस्तक देने के साथ ही बांधों में नर्मदा का पानी पहुंचा है, तब ऐसे विरोधियों को पानी के मुद्दे पर बोलने का कोई अधिकार ही नहीं है।
मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर सवाल दागते हुए पूछा कि इतने बरसों तक सत्ता पर काबिज रहने के बावजूद नर्मदा बांध का निर्माण पूरा क्यों नहीं किया? सरदार सरोवर बांध के दरवाजे का काम क्यों पूरा नहीं किया?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो