scriptवडोदरा के गोत्री सरकारी अस्पताल में फायर सेफ्टी नहीं | No fire safety at Gotri Government Hospital in Vadodara | Patrika News
अहमदाबाद

वडोदरा के गोत्री सरकारी अस्पताल में फायर सेफ्टी नहीं

चौंकाने वाला खुलासा
147 चिकित्सालयों की समीक्षा, 53 को नोटिस

अहमदाबादDec 02, 2020 / 11:37 pm

Rajesh Bhatnagar

वडोदरा के गोत्री सरकारी अस्पताल में फायर सेफ्टी नहीं

वडोदरा में फायर सेफ्टी का प्रशिक्षण।

वडोदरा. राजकोट के निजी कोविड अस्पताल में आग से 5 मरीजों की मौत के बाद शहर के 147 अस्पतालों की समीक्षा में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। शहर के दूसरे सबसे बड़े गोत्री सरकारी अस्पताल में फायर सेफ्टी नहीं होने की बात उजागर हुई है।
सूत्रों के अनुसार वडोदरा महानगरपालिका (वीएमसी) के आयुक्त पी. स्वरूप ने शहर के 147 निजी व सरकारी कोविड अस्पतालों में फायर सेफ्टी के बारे में मंगलवार को एक बैठक में समीक्षा की। दमकल विभाग की टीम की ओर से 53 अस्पतालों को नोटिस जारी कर फायर सेफ्टी की सुविधा तत्काल प्रभाव से लगाने के निर्देश दिए गए। इनके साथ ही सभी 147 अस्पतालों के संचालकों को फायर सेफ्टी के लिए पाबंद किया गया। इस संबंध में वीएमसी आयुक्त ने जानकारी ली।
गोत्री अस्पताल ने वर्ष 2014 में ली थी एनओसी

बैठक में जानकारी दी गई कि गोत्री सरकारी अस्पताल ने वर्ष 2014 में फायर सेफ्टी संबंधी एनओसी ली थी। उसके बाद से फायर सेफ्टी के अनेक साधन बंद पड़े हैं। वीएमसी आयुक्त ने उन साधनों को तुरंत चालू करने के निर्देश अस्पताल के संचालकों को दिए।
सरकार की ओर से 1.5 करोड़ रुपए का अनुदान मंजूर

गोत्री सरकारी अस्पताल की प्रोजेक्ट इंप्लीमेंटेशन यूनिट (पीआईयू) के अधिकारी के अनुसार सरकार की ओर से फायर सेफ्टी के लिए 1.5 करोड़ रुपए का अनुदान हाल ही मंजूर किया गया है। साधन लगाने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू की गई है।
पांच अस्पतालों में बिजली के भार संबंधी गड़बड़ी पर दिए नोटिस

बैठक में मध्य गुजरात विज कंपनी लिमिटेड (एमजीवीसीएल) के अधिकारी ने बताया कि कोविड अस्पतालों में बिजली के भार संबंधी जांच प्रक्रिया पूरी की गई है। इनमें से चार-पांच अस्पतालों में गड़बड़ी पाए जाने पर नोटिस जारी किए गए हैं।

Home / Ahmedabad / वडोदरा के गोत्री सरकारी अस्पताल में फायर सेफ्टी नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो