scriptजीयू में एनएसयूआई, एबीवीपी का प्रदर्शन | Nsui protest in gujarat univesity | Patrika News
अहमदाबाद

जीयू में एनएसयूआई, एबीवीपी का प्रदर्शन

छात्र सीनेट, स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड की मतदाता सूची में गड़बड़ी व चुनाव रद्द कराने की कोशिश के आरोप

अहमदाबादFeb 09, 2018 / 11:49 pm

Nagendra rathor

nsui
अहमदाबाद. गुजरात विश्वविद्यालय (जीयू) के छात्र सीनेट और स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड के चुनाव की घोषणा के साथ ही दोनों ही प्रमुख छात्र संगठनों-एनएसयूआई व एबीवीपी- की ओर से आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी शुरू हो गया है। गुरुवार को चुनावों की मतदाता सूची जारी होने के साथ ही मतदाता सूची में कई कॉलेजों के छात्र मतदाताओं के नाम नहीं होने एवं उनके फॉर्म के गायब होने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन करने वाले एबीवीपी के छात्र नेताओं के इस कदम के विरोध में शुक्रवार को एनएसयूआई के छात्र नेताओं ने जीयू पहुंचकर प्रदर्शन किया।
जीयू के रजिस्ट्रार को ज्ञापन देकर एबीवीपी की ओर से मतदाता सूची में कई छात्रों के नामों को शामिल कराए जाने की हो रही कोशिशों पर विरोध जताते हुए निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग की।
वहीं दूसरी ओर एबीवीपी के छात्रनेता कुश पंड्या ने शुक्रवार को जीयू पहुंचकर आरोप लगाया कि जीयू की ओर से जारी की गई मतदाता सूची में गड़बड़ी है। इसमें कई छात्रों के पते एक जैसे हैं, जो दर्शाता है कि मतदाता सूची तैयार करने में किस प्रकार की लापरवाही बरती गई है।
वहीं दूसरी ओर एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता सुब्हान सैयद ने गुरुवार को एबीवीपी की ओर से लगाए गए छात्र मतदाताओं के फॉर्म को गायब कराने के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि एबीवीपी छात्र सीनेट चुनाव और स्टूडेंट वेल्फेयर चुनाव रद्द कराने की कोशिश कर रही है। एबीवीपी ऊपरी लोगों से दबाव लाकर घोषित की गईमतदाता सूची में अपने छात्रों के नाम जुड़वाने की कोशिश कर रही है जो नियमों के विरुद्ध है। एनएसयूआई उसका विरोध करेगी। इस मामले में रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा है।
ज्ञात हो कि गुजरात विश्वविद्यालय की दस सदस्यीय छात्र सीनेट और १४ सदस्यीय स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड के होने जा रहे चुनावों के लिए तैयार की गई मतदाता सूची गुरुवार को जीयू की वेबसाइट पर घोषित कर दी गई।
घोषित की गई मतदाता सूची में यूजी आट्र्स सीट के लिए २५७ मतदाता, यूजी कॉमर्स में ९६६, यूजी साइंस में ३१५, पीजी आट्र्स में ३२, पीजी कॉमर्स में १०७, पीजी साइंस ४४, एजूकेशन ९५, लॉ में ११०, डेंटल में ५६, मेडिकल में १५६ मतदाता मतदाता सूची में शामिल किए गए हैं। स्टूडेंट वेल्फेयर बोर्ड के लिए १२७८ मतदाताओं की सूची घोषित की गई है।

Home / Ahmedabad / जीयू में एनएसयूआई, एबीवीपी का प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो