आम के बॉक्सों में मिले एक करोड़ के पुराने नोट

बाइक चालक को पकड़ा

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 26 Jun 2018, 11:19 PM IST

राजकोट. करीब दो पूर्व चलन से बाहर हुुए ५०० व एक हजार रुपए की दर के नोटों की हेराफेरी अभी भी जारी है। गिर सोमनाथ जिले के कोडिनार-अमरेली हाईवे पर छाछर गांव के निकट मंगलवार सुबह बाइक में ले जा रहे आम के दो बॉक्सों में एक करोड़ रुपए के पुराने नोट मिले, जिससे पुलिस ने बाइक चालक को पकड़ लिया।
जानकारी के अनुसार कोडिनार-अमरेली हाईवे पर शराब की हेराफेरी को रोकने के लिए कोडिनार पुलिस की टीम गश्त में थी। इस दौरान बाइक पर आम के दो बॉक्सों को लेकर गुजर रहे चालक जादवभाई भीखाभाई को रोककर तलाशी ली, जिसमें ५०० व एक हजार की दर के ९८ लाख ४३ हजार ५०० पुराने नोट मिली। पुलिस चालक गिर सोमनाथ जिले की ऊना तहसील के न्याजपुर गांव निवासी जादव से पुराने नोटों के बारे में पूछताछ शुरू की है।

 

कुएं में गिरे बालक की मौत
-जुड़वा भाई के साथ खेलते समय पैर फिसलने के कारण गिर गया था
राजकोट. जिले की गोंडल तहसील की उमावाड़ा चौकड़ी के निकट झोपड़पट्टी निवासी चार वर्षीय बालक की मंगलवार को कुएं में गिरने के कारण मौत हो गई। जुड़वा भाई के साथ खेलते समय पैर फिसलने के कारण गिरे बालक की डूबने से मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार मूलरूप से मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की राणपुर तहसील के मोर ढुंडिया गांव निवासी मुंशीभाई भूरिया परिवार के साथ उमावाड़ा चौकड़ी पर झोपड़पट्टी में रहते हैं और मजदूर करते हैं। मुंशीभाई किसी काम से अपने वतन गए थे, जबकि उनकी पत्नी व तीन पुत्र मंगलवार सुबह घर पर थे। मुंशी के चार वर्षीय जुड़वा पुत्र रोहित एवं अजीत मंगलवार सुबह खेलते-खेलते पड़ोस की वाड़ी में पहुंच गए। इस दौरान पैर फिसलने के कारण रोहित कुएं में गिर गया। भाई को कुएं में गिरा देखकर अजीत घबरा गया और दौड़कर माता को जानकारी दी, जिससे आसपास के लोग, सिटी पुलिस व नगरपालिका के दमकलकर्मी पहुंचे और रोहित के शव को बाहर निकाला।


समुद्र किनारे से युवक का शव मिला
वेरावळ. वेरावळ जालेश्वर क्षेत्र में समुद्र के किनारे पर एक युवक का शव मिला, जिसकी शिनाख्त खारवा वाड क्षेत्र निवासी नारणभाई कोटिया के रूप में हुई है।

Gyan Prakash Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned