scriptOmicron New Variant: वडोदरा में मिला कोरोना के नए वैरिएंट बीए.5 का मरीज, देशभर में दूसरा मामला | Omicron new varaint BA.5 found in Vadodara, Patient leaves for SA | Patrika News
अहमदाबाद

Omicron New Variant: वडोदरा में मिला कोरोना के नए वैरिएंट बीए.5 का मरीज, देशभर में दूसरा मामला

Corona, Omicron new varaint, BA.5, Vadodara, Gujarat

अहमदाबादMay 24, 2022 / 11:16 pm

Uday Kumar Patel

Omicron New Variant: वडोदरा में मिला कोरोना के नए वैरिएंट बीए.5 का मरीज, देशभर में दूसरा मामला

Omicron New Variant: वडोदरा में मिला कोरोना के नए वैरिएंट बीए.5 का मरीज, देशभर में दूसरा मामला

वडोदरा. शहर के एक युवक में कोरोना के ओमिक्रॉन के नए सब वैरिएंंट बीए.5 मिला है। इसके साथ ही यह गुजरात का पहला और देशभर का दूसरा मामला बन गया है। हालांकि स्वस्थ होने के बाद वह दक्षिण अफ्रीका लौट गया है। इस नए वैरिएंट का पहला मामला हैदराबाद में सामने आया था।
मामले के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका से गत 1 मई को वडोदरा पहुंचे 29 वर्ष के युवक में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर रक्त के नमूने को जांच के लिए गांधीनगर भिजवाया गया। जांच रिपोर्ट में जिनोम सिक्वेंसिंग में युवक में कोरोना के ओमिक्रोन बीए.5 वैरिएंट से संक्रमित बताया गया। इसके बाद उसे क्वारंटीन किया गया।
उसके रक्त के नमूने को दुबारा जांच के लिए हैदराबाद की प्रयोगशाला भिजवाया गया। उसके परिजनों व संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच करवाने पर रिपोर्ट नेगेटिव आई। गत 9 मई को युवक की दुबारा कोरोना जांच करवाई गई। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर कुछ दिन पहले वह दक्षिण अफ्रीका लौट गया।
गुजरात में कोरोना के 35 नए मरीज


अहमदाबाद. गुजरात में मंगलवार को एकबार फिर कोरोना के मामलों में आंशिक वृद्धि हुई है। एक दिन में सामने आए 35 मरीजों में सबसे अधिक 24 अहमदाबाद शहर के हैं। इसके अलावा वडोदरा जिले में सात, सूरत में दो, खेड़ा एवं राजकोट में एक-एक मरीज दर्ज हुए हैं। इसके साथ कोरोना के कुल मामले 1224967 हो गए हैं। मंगलवार को पूरे हुए 24 घंटे में 31 लोग कोरोना से मुक्त हुए हैं। फिलहाल राज्यभर में एक्टिव केस 186 हो गए हैं। इन सभी की हालत स्थिर बताई गई है। कोरोना की रिकवरी रेट 99.09 फीसदी है।
………….

Home / Ahmedabad / Omicron New Variant: वडोदरा में मिला कोरोना के नए वैरिएंट बीए.5 का मरीज, देशभर में दूसरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो