scriptपुलिस अधिकारी बन रेलयात्रियों को धौंस जमाने वाले शिकंजे में | Person arrested fraud with railway passengers | Patrika News
अहमदाबाद

पुलिस अधिकारी बन रेलयात्रियों को धौंस जमाने वाले शिकंजे में

 एक गिरफ्त से बाहर

अहमदाबादJan 12, 2019 / 10:25 pm

Pushpendra Rajput

RPF

पुलिस अधिकारी बन रेलयात्रियों को धौंस जमाने वाले शिकंजे में

अहमदाबाद. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने शुक्रवार को अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के वीआईपी पार्किंग से पुलिस अधिकारी बनकर रेलयात्रियों पर धौंस जमाकर उनकी चेकिंग करने वाले को दबोच लिया। जबकि एक आरोपी चकमा देकर भागने में सफल हो गया। कार्रवाई के बाद आरोपी को राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के हवाले कर दिया गया।
आरपीएफ-अहमदाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सरफराज अहमद ने रेलवे स्टेशन और परिसर में होने वाली अपराधिक वारदातों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं। इसके मद्देनजर आरपीएफ-अहमदाबाद पोस्ट के निरीक्षक ग्रेसियस फर्नांडीज के मार्गदर्शन से गठित टीम के उप निरीक्षक दिनेश पांडे, हेड कांस्टेबल कांतिभाई और विजय रबारी रेल परिसर में गश्त लगा रहे थे। जब वे सरकुलेटिंग एरिया से लौट रहे थे तभी उनकी नजर दो व्यक्तियों पर पड़ी जो सिविल ड्रेस में रेलयात्रियों की जांच कर रहे थे। शक होने पर उप निरीक्षक पांडे ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने खुद को पुलिस वाला बताया। जब उन लोगों से पहचान पत्र मांगा गया तो एक व्यक्ति चकमा देकर भागने में सफल हो गया। जबकि एक व्यक्ति को पकड़ लिया। जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया उसने अपना नाम भोपाल निवासी मासाअल्लाह अखतरअली (74) बताया। जबकि फरार व्यक्ति का नाम अफसरअली (45) बताया गया। आरोपी ने कबूल किया पहले भी वे अपने साथी के साथ भोपाल में लोगों से धोखाधड़ी कर चुके है। फिलहाल आरपीएफ ने कार्रवाई के बाद आरोपियों को जीआरपी को सौंप दिया।

Home / Ahmedabad / पुलिस अधिकारी बन रेलयात्रियों को धौंस जमाने वाले शिकंजे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो