scriptपीजी मेडिकल में २५३३ और पीजी डेंटल में २८८ की मेरिट जारी | PG Medical dental merit list declaired | Patrika News
अहमदाबाद

पीजी मेडिकल में २५३३ और पीजी डेंटल में २८८ की मेरिट जारी

प्रवेश समिति ने कामचलाऊ सीटों का भी किया ऐलान

अहमदाबादMar 29, 2018 / 05:21 pm

Nagendra rathor

MD/MS
अहमदाबाद. गुजरात के सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों और डेंटल कॉलेजों में उपलब्ध पीजी मेडिकल (एमडी/एमएस/डिप्लोमा मेडिकल) की ११०३ सीटों और पीजी डेंटल (एमडीएस) की २११ सीटों पर प्रवेश के लिए बुधवार को पीजी मेडिकल पाठ्यक्रम प्रवेश समिति ने वरीयता सूची जारी कर दी।
पीजी मेडिकल पाठ्यक्रम प्रवेश समिति के अनुसार स्टेट कोटे की सीटों पर शैक्षणिक वर्ष २०१८-१९ में प्रवेश के लिए जारी की वरीयता सूची में पीजी मेडिकल कोर्स में २५३३ विद्यार्थी जबकि पीजी डेंटल के लिए २८८ विद्यार्थी शामिल हैं। कुल ३०९० विद्यार्थियों ने पीजी मेडिकल-डेंटल में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। २६४ को मेरिट में शामिल नहीं किया गया है। इसका कारण दस्तावेज का वेरिफिकेशन नहीं कराना, एमबीबीएस में योग्यता से कम अंक होना व अन्य कारण कारण शामिल हैं।
मेरिट में शामिल विद्यार्थी मॉक राउंड के लिए गुरुवार और शुक्रवार को चॉइस फिलिंग कर सकेंगे। इसके आधार पर 31 मार्च को मॉक राउंड का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।
निर्णायक राउंड के प्रवेश के लिए ३१ मार्च से लेकर दो अप्रेल दोपहर चार बजे तक चॉइस फिलिंग होगी। तीन अप्रेल की सुबह प्रवेश आवंटित किए जाएंगे। जिन विद्यार्थियों को प्रवेश मिला है उन्हें छह अप्रेल से 11 अप्रेल तक एक्सिस बैंक की शाखा में फीस भरनी होगी और 12 अप्रेल तक हेल्प सेंटर पर रिपोर्टिंग करके प्रवेश पक्का कराना होगा। हेल्प सेंटर कामकाज के दिनों में सुबह साढ़े दस बजे से दोपहर साढ़े तीन बजे तक ही कार्यरत रहेंगे।
फीस की भी घोषणा
समिति ने राज्य में स्थित मेडिकल-डेंटल कॉलेजों के पीजी कोर्स की वर्ष २०१८-१९ की फीस भी घोषित कर दी है। इसके तहत एनएचएल की जनरल कोटे की फीस ५.७५ लाख है, जबकि मैनेजमेंट कोटे में १५ लाख और एनआरआई कोटे के लिए ३० हजार डॉलर। सूरत मेडिकल कॉलेज की जनरल कोटे की फीस साढे सात लाख से १३.४६ लाख रुपए, मैनेजमेंट कोटे के लिए २०.३५ लाख से २९.६ लाख रुपए है। करमसद मेडिकल कॉलेज में जनरल कोटे के लिए एक लाख से ४१ लाख रुपए, प्रबंधन कोटे में एक से ५० लाख रुपए, सीयू मेडिकल कॉलेज सुरेन्द्रनगर में जनरल कोटे की फीस २५ हजार से ३० लाख रुपए,मैनेजमेंट कोटे में २५ हजार से ३६.५० लाख रुपए तक घोषित की गई है।एएमसी एमईटी कॉलेज में जनरल कोटे की ५.६०लाख रुपए, मैनेमेंट कोटे में ५.६ से ३० लाख रुपए, भुज मेडिकल कॉलेज में जनरल कोटे के लिए सात से २५ लाख तक प्रबंधन कोटे में ३० लाख रुपए तक, सोला मेडिकल कॉलेज में जनरल कोटे के लिए पांच सौ नौ लाख रुपए, मैनेजमेंट कोटे के लिए साढ़े सात से १३.५० लाख रुपए, गुजरात कैंसर सोसायटी मेडिकल कॉलेज की जनरल कोटे की डेढ़ लाख से २८ लाख रुपए, मैनेजमेंट कोटे के लिए ढाई लाख से ३० लाख रुपए की फीस घोषित की है।

Home / Ahmedabad / पीजी मेडिकल में २५३३ और पीजी डेंटल में २८८ की मेरिट जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो