scriptसंक्रमित मरीज के हृदय की बंद धडक़न को 108 के पायलट ने किया पुन: चालू | Pilot of 108 restarted close heartbeat of corona infected patient | Patrika News
अहमदाबाद

संक्रमित मरीज के हृदय की बंद धडक़न को 108 के पायलट ने किया पुन: चालू

Pilot of 108 started Close Heartbeat

अहमदाबादApr 17, 2021 / 11:11 pm

Rajesh Bhatnagar

जामनगर. शहर के जी.जी. अस्पताल के कोविड सेंटर पहुंचने पर कोरोना संक्रमित एक मरीज के हृदय की बंद धडक़न को आपातकालीन सेवा 108 के पायलट ने समय रहते तुरंत कार्रवाई कर पुन: चालू कर दिया।
सूत्रों के अनुसार पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर एक संक्रमित मरीज को निजी वाहन से कोविड सेंटर पहुंचाकर परिजनों ने भर्ती की प्रक्रिया शुरू की। इस दौरान मरीज को दिल का दौरा पड़ा और उसके हृदय की धडक़न बंद हो गई। उस समय वहां मौजूद 108 के पायलट भरत सिसोदिया ने वहां पहुंचकर सीपीआर देकर मरीज के हृदय की बंद धडक़न को चालू किया। इसके बाद कोरोना संक्रमित मरीज के परिजनों ने भरत का आभार जताया।
कोरोना संक्रमित हैड कांस्टेबल का निधन

जामनगर. देवभूमि द्वारका जिले के भाणवड थाने में तैनात एक हैड कांस्टेबल का कोरोना से संक्रमित होने के बाद निधन हो गया।
सूत्रों के अनुसार भाणवड थाने में तैनात हैड कांस्टेबल मोहन सोलंकी को कोरोना संक्रमित होने के बाद शुक्रवार को खंभालिया के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया। वहां उपचार के दौरान उसने शनिवार को दम तोड़ दिया। पुलिस के उच्च अधिकारियों की मौजूदगी में गॉर्ड ऑफ ऑनर देकर उसका अंतिम संस्कार किया गया। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से देवभूमि द्वारका जिले में प्रथम पुलिसकर्मी का कोरोना संक्रमण से निधन हुआ है।

Home / Ahmedabad / संक्रमित मरीज के हृदय की बंद धडक़न को 108 के पायलट ने किया पुन: चालू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो