scriptPM Modi in Gujarat: गांधी जयंती पर पूरे देश के लिए यह घोषणा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी | PM Modi to declare nation open defecation free on October 2 | Patrika News
अहमदाबाद

PM Modi in Gujarat: गांधी जयंती पर पूरे देश के लिए यह घोषणा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

– PM Narendra Modi, Gandhi Jayanti, 150th year,
-October 2, Ahmedabad, Sabarmati Riverfront, Sarpanch Sammelan

अहमदाबादSep 25, 2019 / 11:36 pm

Uday Kumar Patel

PM Modi in Gujarat: गांधी जयंती पर पूरे देश के लिए यह घोषणा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

PM Modi in Gujarat: गांधी जयंती पर पूरे देश के लिए यह घोषणा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

गांधीनगर. गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को खुले में शौच से मुक्त की घोषणा करेंगे। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर देश के 20 हजार से ज्यादा सरपंचों के महासम्मेलन में इस बात की घोषणा करेंगे।
https://www.patrika.com/ahmedabad-news/pm-modi-in-gujarat-again-gandhi-jayanti-sarpanch-sammelan-ahmedabad-5110269/


पटेल के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी के स्वच्छता के मंत्र को एक सामाजिक अभियान के रूप में देशभर में जागरूकता लाने का काम किया था। आजादी के इतने वर्ष तक जो काम नहीं किया गया वह काम आज पूरा हो चुका है। इसके लिए गुजरात में कार्यकम का आयोजन करना गौरवान्वित है।
रिवरफ्रंट पर आयोजित होने वाले सरपंचों के इस सम्मेलन में उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा सहित अन्य राज्य व केन्द्र शासित प्रदेशों से 10 हजार सरंपचों के साथ-साथ गुजरात के दस हजार सरपंच भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा स्वच्छताग्रही, स्वयं सहायता समूहों, योजना से जुड़े ग्राम्य स्तर के स्वच्छता कार्यकर्ता, महिला सहित कुल प्रतिनिधियों की 60 फीसदी से ज्यादा महिलाएं भाग लेने को अग्रिमता दी गई है।
मनाया जाएगा स्वच्छता दिवस

उपमुख्यमंत्री के मुताबिक 2 अक्टूबर को देशभर में स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर स्वच्छता का संदेश देश व दुनिया में पहुंचाने के लिए जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। अहमदाबाद में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्रीगण, देश-विदेश के मेहमान को आमंत्रण दिया गया है।

Home / Ahmedabad / PM Modi in Gujarat: गांधी जयंती पर पूरे देश के लिए यह घोषणा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो