scriptपीएम मोदी 17 को आएंगे गुजरात | PM Narendra Modi come Gujarat on 17 jan | Patrika News
अहमदाबाद

पीएम मोदी 17 को आएंगे गुजरात

18 को करेंगे वाइब्रेंट समिट का शुभारंभ

अहमदाबादJan 11, 2019 / 11:13 pm

nagendra singh rathore

PM Modi

पीएम मोदी 17 को आएंगे गुजरात

गांधीनगर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 जनवरी को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वे 18 जनवरी को नौवीं वाइब्रेंट समिटि का भी शुभारंभ करेंगे। मुख्य सचिव डॉ.जे.एन.सिंह ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी 17 जनवरी को गुजरात आएंगे।
17 को वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शॉ का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा अहमदाबाद में वी.एस.अस्पताल के समीप नवनिर्मित सरदार पटेल हॉस्पिटल का लोकार्पण करेंगे।
अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर दुबई शॉपिंग फेस्टिवल की तर्ज पर आयोजित होने जा रहे अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का भी उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री के शॉपिंग फेस्टिव में किसी वस्तु की शॉपिंग करके उसका उद्घाटन करने की संभावना है। 17 जनवरी को ही गुजरात साइंस सिटी में आयोजित होने जा रही इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस ऑन साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग एंड मैथमेटिक्स (स्टेम) का भी शुभारंभ कर सकते हैं।
18 जनवरी को सुबह 10 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित होने जा रहे नौवीं वाइब्रेंट गुजरात समिटि का भी शुभारंभ करेंगे। दोपहर के समय समिट में शिरकत करने वाले देशों और राÓयों के प्रतिनिधियों के साथ वार्तालाप करेंगे।
इसी दिन शाम को सोवेरियन वेल्थ फंड, पेंशन फंड एंड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर के साथ राउंड टेबल इंटरेक्शन भी करेंगे। रात्रि को विदेशी मेहमानों, प्रतिनिधियों एवंउद्योगपतियों के साथ गाला डिनर करेंगे।
प्रधानमंत्री तीसरे दिन 19 जनवरी को गुजरात से सटे दादरा एवं नगर हवेली की राजधानी सिलवासा जाएंगे।जहां वे मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ही वर्ष 2003 में वाइब्रेंट समिटि का शुभारंभ किया था। तब वे मुख्यमंत्री थे। तब से लेकर अब तक वे हर समिट में शिरकत करते आ रहे हैं। यह नौवीं द्विवार्षिक वाइब्रेंट गुजरात समिट है।

Home / Ahmedabad / पीएम मोदी 17 को आएंगे गुजरात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो