scriptGujarat Police डीजीपी का पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को फरमान, पुलिस की छवि धूमिल हो ऐसा कोई वीडियो न बनाएं पुलिसकर्मी | Police personnel must follow rules in use of social media, says DGP | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat Police डीजीपी का पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को फरमान, पुलिस की छवि धूमिल हो ऐसा कोई वीडियो न बनाएं पुलिसकर्मी

वर्दी नहीं हों और निलंबित हों तो भी नहीं करें ऐसा काम
 

अहमदाबादJul 29, 2019 / 09:21 pm

nagendra singh rathore

DGP

Gujarat Police डीजीपी का पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को फरमान, पुलिस की छवि धूमिल हो ऐसा कोई वीडियो न बनाएं पुलिसकर्मी

अहमदाबाद. गुजरात में बीते कुछ दिनों में एक वीडियो बनाने वाली एप्लिकेशन के जरिए तैयार किए गए पुलिस कर्मचारियों, अधिकारियों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) शिवानंद झा ने सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को फरमान जारी किया है।
डीजीपी की ओर से जारी निर्देश में पुलिस कर्मचारियों को गुजरात पुलिस सेवा व्यवहार (नियम) एवं गुजरात पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के अनुरूप व्यवहार करने को कहा गया है। इसके तहत ऐसा कोई वीडियो नहीं बनाने की हिदायत दी गई है जिससे पुलिस की छवि धूमिल होती हो।
पुलिस कर्मचारी वर्दी में हों या सादे ड्रेस में या फिर उन्हें निलंबित ही क्यों नहीं किया गया हो तब भी वे पुलिस कर्मचारी ही रहते हैं। ऐसे में उनकी ओर से किया गया कोई भी व्यवहार परेशानी खड़ा कर सकता है। इसलिए जरूरी है कि सोशल मीडिया का नियमों के दायरे में रहकर उपयोग किया जाए।
हाल ही में एक एप्लिकेशन के जरिए वायरल हुए वीडियो के ध्यान में आने पर कार्रवाई की जा रही है। डीजीपी के निर्देश के मुताबिक यदि भविष्य में ऐसा कोई वीडियो ध्यान में आता है तो उसकी जांच कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया जाएगा।

Home / Ahmedabad / Gujarat Police डीजीपी का पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को फरमान, पुलिस की छवि धूमिल हो ऐसा कोई वीडियो न बनाएं पुलिसकर्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो