scriptAhmedabad News राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की माता से की मुलाकात | President of India, Ramnath kovind, PM mother Hiraba, Gandhinagar, Vis | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की माता से की मुलाकात

President of India, Ramnath kovind, PM mother Hiraba, Gandhinagar, Visit, Governor, Charkha राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी रहे उपस्थित, हीराबा ने दोनों को भेंट किया चरखा

अहमदाबादOct 13, 2019 / 08:42 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad News राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की माता से की मुलाकात

Ahmedabad News राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की माता से की मुलाकात

अहमदाबाद. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार सुबह गांधीनगर के रायसण गांव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माता हीराबा से शिष्टाचार मुलाकात की। राष्ट्रपति के साथ पत्नी और गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी थे।
राष्ट्रपति के आगमन के चलते रायसन गांव में सुबह से ही सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे। राष्ट्रपति ने करीब आधे घंटे तक हीराबा के साथ मुलाकात की और उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाई पंकज मोदी के साथ उनकी माता हीराबा रायसण गांव में रहती हैं। हीराबा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एवं राज्यपाल आचार्य देवव्रत को चरखा भेंट किया। ऐसा पहली बार हुआ है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माता हीराबा से मिलने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रायसण गांव पहुंचे।
महावीर आराधना केंद्र में हस्तलिखित वर्षों पुरानी पांडुलिपियों को देखा
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गांधीनगर के कोबा गांव में स्थित महावीर जैन आराधना केंद्र का भी दौरा किया। इस आराधना केंद्र में हस्तलिखित भारतीय पांडुलिपियों के बारे में जानकारी ली। केन्द्र में वर्षों पुरानी पांडुलिपियां हैं। इस दौरान राष्ट्रपति ने आचार्य पद्मसागरसूरीश्वर महाराज के साथ उनके २५ साल पुराने संबंधों को भी याद किया।
वर्ष १९९४ में रामनाथ कोविंद राज्यसभा के सदस्य बने थे तब पहली बार उनकी मुलाकात पद्मसागरसूरीश्वर से हुई थी। महावीर जैन आराधना केंद्र के दौरे के समय राज्यपाल और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी उपस्थित रहे।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शनिवार रात को गुजरात के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे थे। वे रविवार दोपहर बाद वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हवाई अड्डे पर विदाई दी।
Ahmedabad News राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की माता से की मुलाकात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो