scriptGujrat News : मावठ ने बढ़ाई ठिठुरन | Rain in Gujrat | Patrika News
अहमदाबाद

Gujrat News : मावठ ने बढ़ाई ठिठुरन

राजकोट सहित सौराष्ट्र-कच्छ में बूंदाबांदी, Mavath, Rain, Saurashtra-Kutch, Rajkot news, Gujrat news

अहमदाबादJan 13, 2020 / 11:00 pm

Gyan Prakash Sharma

Gujrat News : मावठ ने बढ़ाई ठिठुरन

Gujrat News : मावठ ने बढ़ाई ठिठुरन

राजकोट. राजकोट सहित सौराष्ट्र-कच्छ में सोमवार को मावठ होने से ठिठुरन बढ़ गई। उत्तरायण से पूर्व वातावरण में आए बदलाव के चलते सोमवार को अनेक स्थलों पर हुई बूंदाबांदी के चलते पतंगबाजों में निराशा का माहौल है, क्योंकि मंगलवार को पतंगोत्सव है। द्वारका, नखत्राणा, भुज, जूनागढ़, मांगरोल, केशोद, राजकोट सहित अनेक क्षेत्रों में रविवार रात एवं सोमवार सुबह मावठ हुई।

मोरबी जिले में नवरात्र, दिवाली के बाद अब मकरसंक्राति पर भी बादल मंडरा रहे हैं। जिले में सोमवार सुबह से वातावरण में आए बदलाव के बीच बूंदाबांदी हुई, तो रास्ते गीले हो गए। मावठ एवं शीत लहरों के चलते वातावरण में ठिठुरन बढ़ गई।

जिले के नाना वावडी, शनाला, जेतपुर, मालिया मियाणा, वेणांसर, खाखरेची, कुंभारिया, हलवद, मानगढ़, टीकर व अजीतगढ़ सहित क्षेत्रों में मावठ हुई। उधर, जूनागढ़ जिले के माणावदर में रविवार शाम को बूंदाबांदी हुई। वंथली, भेसाण, मालिया, केशोद व बाटवा में भी बूंदाबांदी के चलते सर्दी बढ़ गई।
समुद्री क्षेत्रों में बारिश जैसा मौसम


जूनागढ़. जूनागढ़ में सोमवार सुबह मावठ आई। फिलहाल शीत लहरें चल रही हैं। उत्तरायण से पूर्व मौसम में आए परिवर्तन के चलते लोग चिन्तित हो गए। जिले के समुद्रीतट क्षेत्रों में बारिश व चक्रवात जैसा मौसम छाया हुआ है।
बूंदाबांदी से मार्केट यार्ड में अफरा-तफरी

राजकोट. शहर के बेडी मार्केट यार्ड में सोमवार सुबह हुई बूंदाबांदी के चलते यार्ड के प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई, लेकिन कुछ समय ही बूंदाबांदी होने से कोई नुकसान नहीं हुआ। राजकोट यार्ड के सचिव बी. आर. तेजाणी के अनुसार यार्ड में सोमवार तड़के बूंदाबांदी हुई, लेकिन कुछ समय में ही बंद होने से यार्ड में खुले में पड़े अनाज को कोई नुकसान नहीं हुआ। आगामी दो दिन बारिश की चेतावनी के चलते यार्ड में इंतजाम किए गए हैं।

सब्जी विभाग के सहायक सचिव डी. आर. जाडेजा के अनुसार सब्जी विभाग में बूंदाबांदी से कोई नुकसान नहीं हुआ। सौराष्ट्र एपीएमसी व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष अतुल कमाणी ने कहा कि फिलहाल राजकोट यार्ड में तो किसान एवं व्यापारियों को कोई नुकसान नहीं हुआ।

Home / Ahmedabad / Gujrat News : मावठ ने बढ़ाई ठिठुरन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो