scriptGujarat : गुजरात में लगातार दूसरे दिन भी कई हिस्सों में बारिश, छाई रही धुंध | Rain in many parts of Gujarat for second day | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat : गुजरात में लगातार दूसरे दिन भी कई हिस्सों में बारिश, छाई रही धुंध

Rain, many parts, Gujarat,

अहमदाबादJan 29, 2023 / 10:42 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat : गुजरात में लगातार दूसरे दिन भी कई हिस्सों में बारिश, छाई रही धुंध

Gujarat : गुजरात में लगातार दूसरे दिन भी कई हिस्सों में बारिश, छाई रही धुंध

Rain in many parts of Gujarat for second day

गुजरात में बदले मौसम के मिजाज के चलते रविवार को अहमदाबाद समेत विविध शहरों में धुंध की चादर छाई रही। कई जगहों पर बारिश भी हुई। इसके बावजूद अपेक्षाकृत सर्दी कम रही। लगातार दूसरे दिन विविध भागों में बारिश के चलते फसलों में नुकसान की आशंका जताई जा रही है। रविवार सुबह छह बजे पूरे हुए 24 घंटे में 48 तहसीलों में बारिश होने की खबरें हैं।
दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे सटे भागों के ऊपर साइक्लोनिक सर्कूलेशन का असर रविवार को देखा गया। गुजरात में पूरे दिन मौसम बदला रहा। अहमदाबाद शहर सुबह से ही मानो धुंध की चादर ओढ़े हुए था। शहर के कुछ हिस्सों में सुबह से ही बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। सुबह छह बजे पूरे हुए 24 घंटे में प्रदेश में सबसे अधिक 28 मिलीमीटर (एक इंच से ज्यादा) बारिश पाटण की राधनपुर तहसील में हुई। साबरकांठा की पोशीना में 20 और बनासकांठा की दियोदर तहसील में भी 16 मिलीमीटर बारिश हुई। जबकि सुरेंद्रनगर जिले की चोटीला में 13, बनासकांठा की डीसा तथा सुरंद्रनगर की थानगढ़ में 10-10 मिलीमीटर बारिश हुई। अन्य 19 तहसीलों में 10 मिलीमीटर से कम बारिश हुई। सौराष्ट्र के जामनगर शहर व आसपास रात को बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश भी हुई।
सौराष्ट्र के अन्य इलाकों में रविवार सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक भी 18 तहसीलों में बारिश होने की खबर हैं। इनमें सबसे अधिक 18 मिलीमीटर पाटण जिले की सिद्धपुर तहसील में हुई है। बनासकांठा जिले की कांकरेज और लाखानी तहसील में भी क्रमश: 13 और 10 मिलीमीटर बारिश हुई।
इन जिलों में मौसम में बदलाव, कहीं-कहीं बारिश

रविवार को बनासकांठा, पाटण, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अरवल्ली, खेड़ा, अहमदाबाद, आणंद, वडोदरा, भ रुच, डांग, नवसारी, वलसाड, सुरेन्द्रनगर, बोटाद, भावनगर एवं अमरेली में मौसम में बदलाव देखा गया। जिससे इन जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश हुई।

Home / Ahmedabad / Gujarat : गुजरात में लगातार दूसरे दिन भी कई हिस्सों में बारिश, छाई रही धुंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो