scriptकेन्द्रीय मंत्री रूपाला के विरुद्ध राजपूत समाज में रोष, राज्यभर में बैठकें, भाजपा ने शुरू किया डैमेज कंट्रोल | Rajputs demand BJP replace Rupala in Rajkot LS Election | Patrika News
अहमदाबाद

केन्द्रीय मंत्री रूपाला के विरुद्ध राजपूत समाज में रोष, राज्यभर में बैठकें, भाजपा ने शुरू किया डैमेज कंट्रोल

अहमदाबाद में क्षत्रिय समाज के अलग अलग संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक, टिकट रद्द करने की मांग

अहमदाबादMar 28, 2024 / 10:05 pm

nagendra singh rathore

केन्द्रीय मंत्री रूपाला के विरुद्ध राजपूत समाज में रोष, राज्यभर में बैठकें, भाजपा ने शुरू किया डैमेज कंट्रोल

केन्द्रीय मंत्री रूपाला के विरुद्ध राजपूत समाज में रोष, राज्यभर में बैठकें, भाजपा ने शुरू किया डैमेज कंट्रोल

केन्द्रीय पशुपालन मंत्री परषोत्तम रूपाला के बयान पर राजपूत समाज में रोष है। अहमदाबाद ही नहीं, राजकोट, जामनगर सहित अलग-अलग जगहों पर राजपूत समाज के संगठनों ने विरोध दर्ज कराया है।

 

अहमदाबाद के गोता इलाके में राजपूत समाज की 70 से ज्यादा संस्थाओं और संगठनों के प्रतिनिधियों की अहम बैठक हुई। उसमें निर्णय किया गया कि समाज की मांग है कि रूपाला की टिकट रद्द की जाए। समाज के अग्रणी वासुदेव सिंह गोहिल ने कहा कि जगह-जगह पुतला दहन किए जाएंगे। रोष का मुख्य कारण यह है कि रूपाला ने रोटी-बेटी की बात कहकर हमारे पूर्वजों का अपमान किया है।

 

गुजरात क्षत्रिय सभा प्रमुख करम सिंह चावड़ा ने कहा कि भाजपा राजकोट सीट से परषोत्तम रूपाला की टिकट को रद्द करे। उन्होंने हमारी अस्मिता पर चोट की है। यदि मांग नहीं मानी तो राजकोट में राजपूत समाज का विशाल सम्मेलन रूपाला के विरोध में करेंगे। कानूनी लड़ाई लड़ने को समिति बनाई है। हाईकोर्ट में भी याचिका दायर करेंगे। पुलिस में शिकायत भी देंगे। उन्होंने आदर्श आचार संहिता का भंग किया है।

 

राजपूत करणी सेना अध्यक्ष वीरभद्र सिंह ने कहा कि राजपूत समाज को भाजपा ने लोकसभा में टिकट नहीं दिया। संगठन में अहम पद दिया फिर भी कोई विरोध नहीं किया। रूपाला ने रोटी-बेटी की बात कहकर समाज का अपमान किया है। यह बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। गुजरात में राजपूत समाज के 70 से ज्यादा संगठन है। उन्होंने मिलकर एक संकलन समिति बनाई है। हमारी मांग है कि परषोत्तम रूपाला की टिकट रद्द की जाए।

उधर जामनगर में भी राजपूत समाज ने विरोध प्रदर्शन किया। महाकाल सेना, जामनगर अध्यक्ष जयदीप सिंह झाला ने कहा कि उनके लिए सबसे पहले मेरा समाज है, पार्टी बाद में है। वे युवा मोर्चा से जुड़े हैं। हमारे पूर्वजों ने जो बलिदान दिए हैं उसका रूपाला ने अपमान किया है। रूपाला की टिकट रद्द की जाए।

उधर रविन्द्र जाड़ेजा की बहन नयनाबा जाड़ेजा ने भी रूपाला के बयान पर आपत्ति जताई है।

करणी सेना के गुजरात प्रभारी कांतूभा जाड़ेजा ने कहा कि इतिहास में जितनी भी लड़ाईयां हुई हैं,उसमें क्षत्रियों ने ही बलिदान दिया है। राजपूत समाज ने 562 रजवाड़ा दान में दे दिए हैं। 23 मार्च को परषोत्तम रूपाला ने वाल्मीकि समाज के मत मांगने के लिए क्षत्रिय समाज की बहन-बेटियों के पारे में टिप्पणी कर समाज का अपमान किया है। यह बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। हमारी मांग है कि रूपाला की टिकट वापस ली जाए। क्षत्रिय समाज राजकोट ही नहीं पूरे गुजरात और जरूरत पड़ने पर पूरे देश में इस मुद्दे पर विरोध दर्ज कराएगा।

 

भाजपा ने शुरू किया डैमेज कंट्रोल, गोंडल में बुलाई सभा

क्षत्रिय समाज के रोष को देखते हुए भाजपा ने भी डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू कर दी है। इसकी जिम्मेदारी पार्टी ने पूर्व विधायक जयराज सिंह जाड़ेजा को सौंपी है। जाड़ेजा ने गोंडल में क्षत्रिय समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों की एक बैठक भी बुलाई है। पाटिल ने भी इस मामले में राजकोट में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

Home / Ahmedabad / केन्द्रीय मंत्री रूपाला के विरुद्ध राजपूत समाज में रोष, राज्यभर में बैठकें, भाजपा ने शुरू किया डैमेज कंट्रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो