scriptRajya sabha election effect: कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक दे सकते हैं इस्तीफा | Rajya sabha election effect: Half dozen MLAs may leave congress | Patrika News
अहमदाबाद

Rajya sabha election effect: कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक दे सकते हैं इस्तीफा

पार्टी में नहीं थम रहा अंसतोष का गुबार

अहमदाबादJun 23, 2019 / 09:38 pm

Pushpendra Rajput

Gujarat congress

Rajya sabha election effect: कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक दे सकते हैं इस्तीफा

अहमदाबाद. गुजरात कांग्रेस में अभी भी सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। पार्टी में असंतोष का गुबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। 5 जुलाई को राज्यसभा के लिएदो सीटों के उपचुनाव से पहले करीब आधा दर्जन विधायक कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं। इन विधायकों में उत्तर गुजरात के तीन और सौराष्ट्र के चार विधायक हो सकते हैं। हालांकि गांधीनगर में पार्टी के कई वरिष्ठ नेता इन असंतुष्ट विधायकों को मनाने में लगे हैं।
कुछ ही दिनों पहले ही कांग्रेस के महासचिव चेतन रावल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उनके इस्तीफे का निजी कारण बताया गया है। लेकिन जिस तरीके से विधायकों के पार्टी छोडऩे की सुगबुगाहट और महामंत्री रावल ने इस्तीफा दिया है, इससे पता चलता है कि पार्टी में सब ठीक नहीं है।
वर्ष 2017 में गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव हुए थे। इस चुनाव से पहले भी कांग्रेस के विधायकों में असंतोष था। भाजपा से अमित शाह और स्मृति ईरानी तथा कांग्रेस से अहमद पटेल ने चुनाव लड़ था। उससमय भी कांग्रेस के विधायकों में असंतोष का माहौल था। कांग्रेस असंतोष कम करने के लिएपार्टी अपने 40 से ज्यादा विधायकों को साधने के लिए बैंगलोर ले गई थी। बाद में इन विधायकों को राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले ही गुजरात लाया गया था।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा चुनाव में जीत के बाद फिर से गुजरात में राज्यसभा की दो सीटों के लिए 5 जुलाई को उपचुनाव होना है। इससे पहले यह अंदेशा जताया जा रहा है कि कांग्रेस के छह-सात विधायक पाला बदल सकते हैं।
उधर, कांग्रेस ने भी राज्यसभा की दो सीटों पर प्रत्याशी उतारने की कवायद में जुटी है, लेकिन राज्यसभा चुनाव एक साथ कराने को लेकर कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कांग्रेस अदालत के फैसले का इंतजार कर रही है। यदि फैसला कांग्रेस के पक्ष में आता है तो पार्टी अपना प्रत्याशी उतार सकती है।

Home / Ahmedabad / Rajya sabha election effect: कांग्रेस के आधा दर्जन विधायक दे सकते हैं इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो