Ranji Trophy: गुजरात को अहम बढ़त. स्पिनर अक्षर पटेल ने चटकाए पांच विकेट

Ranji Trophy, Gujarat, Axar Patel, Andhra

आणंद. गुजरात को रणजी ट्रॉफी मुकाबले में आंध्र के खिलाफ पहली पारी में अहम बढ़त मिल गई। वहीं आंध्र ने दूसरी पारी में तीसरे दिन की खेल समाप्ति तक 7 विकेट खोकर 216 रन बना लिए हैं। टीम अभी भी कुल बढ़त से 13 रन पीछे है।
इससे पहले नडियाद के जीएस पटेल स्टेडियम पर शुक्रवार को गुजरात ने पहली पारी में 6 विकेट पर 354 रनों से आगे खेलना शुरु किया, लेकिन टीम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। नाबाद बल्लेबाज चिराग गांधी 13 रन और जोड़कर 93 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। वे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से अपना शतक नहीं बना सके। टीम 52 और रन जोड़कर आउट हो गई। इस तरह टीम ने 406 रन का स्कोर खड़ा किया।
उधर आंध्र की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही। स्पिनर अक्षर पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया।
दोनों सलामी बल्लेबाज-सी ज्ञानेश्वर व प्रशांत कुमार 30 रनों से पहले चलते बने। आंध्र की आधी टीम 83 के स्कोर पर पवेेलियन लौट चुकी थी।
इसके बाद करण शिंदे और बी सुमंत ने टीम को थोड़ी मजबूती दी और छठे विकेट के लिए धैर्यपूर्ण ढंग से 88 रन जोड़े, लेकिन अक्षर ने इनकी साझेदारी तोड़ दी। शिंदे 165 गेंदों पर 64 रन बनाकर और सुमंत 109 गेंदों में 47 रन बनाकर अक्षर का शिकार हुए। उधर एक अन्य स्पिन गेंदबाज सिद्धार्थ देसाई ने अक्षर का बेहतरीन साथ दिया। अक्षर ने पांच विकेट चटकाए वहीं देसाई ने दो विकेट लिए।
शनिवार को मुकाबले का चौथा व अंतिम दिन है। गुजरात की टीम जहां जल्दी-जल्दी विकेट लेने की कोशिश करते हुए जीत की कोशिश करेगी।
वहीं आंध्र को हार बचाने के लिए संघर्ष करना होगा।

Uday Kumar Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned