scriptजीप पलटने से तीन की मौत, तीन घायल | road mishap, 3 dead | Patrika News
अहमदाबाद

जीप पलटने से तीन की मौत, तीन घायल

जानवर को बचाने के प्रयास में

अहमदाबादFeb 20, 2018 / 11:09 pm

Pushpendra Rajput

Jeep accident
अहमदाबाद. अहमदाबाद से राजस्थान के बारे में एक विवाह समारोह में शरीक होने जा रहे तीन रेल कर्मियों की जीप पलटने से मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हैं । घायलों को राजस्थान के सुमेरपुर अस्पताल में भर्ती किया गया। यह रेलकर्मी राजस्थान के पाली में आयोजित एक विवाह समारोह में शरीक होने जा रहे थे।
अहमदाबाद निवासी और साबरमती के सीएलआई वीके द्विवेदी, साबरमती लोको में फीटर मनीष, पालनपुर में लोको पायलट गोपाल की मृत्यु हो गई। वहीं रेलकर्मी के.के. सोनी, एम.एम. सोनी, अशोक, चालक महबूब घायल हो गए। घायलों को सुमेरपुर के महावीर अस्पताल में चल रहा हैं । यह हादसा उस समय हुआ जब तेज रफ्तार से जा रही जीप ने सड़क पार कर रहे एक जानवर को बचाने का प्रयास किया। जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंच गई और कार्रवाई शुरू की।
उधर, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन (डबल्यूआरईयू) और वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ (डबल्यूआरएमएस) के पदाधिकारी हादसे के शिकार रेलकर्मियों की मदद में पहुंच गए। डबल्यूआरईयू के मंडल सचिव एच.पाल के निर्देश में संगठन मंत्री संजय सूर्यबली ने भी पीडि़तों के परिजनों से संपर्क बनाया और अपने साथियों को मदद में जुट गए। संजय सूर्यबली ने बताया कि सभी साथी रेलकर्मी, दोनो यूनियन के साथी और प्रशासनिक अधिकारियों ने हरसम्भव मदद की है।
डबल्यूआरएमएस के मंडल सचिव आर.ए. भाटिया भी अपनी टीम के साथ पालनपुर पहुंचे। वे उनके लगातार संपर्क में रहे। घायलों के इलाज उन्होंने हरसंभव प्रयास का भरोसा दिलाया।

गांधीग्राम रेलवे स्टेशन पर आरक्षण कार्यालय रहेंगे बंद
पश्चिम रेलवे के भावनगर मंडल पर अहमदाबाद स्थित गांधीग्राम व वापुर रेलवे यात्री आरक्षण केन्द्रों को 22 फरवरी (गुरुवार) गुरुवार से बंद कर दिया जाएगा।
साबरमती-बोटाद रेलखंड को 15 सितम्बर से गेज परिवर्तन के तहत बंद किया गया था। साथ ही अहमदाबाद मेट्रो का कार्य भी प्रगति पर है। इसे देखते हुए इन दो पीआरएस काउंटर्स को बंद किया जा रहा है। गेज परिवर्तन एवं मेट्रो का कार्य पूर्ण होने के बाद इन्हें पुन: खोला जाएगा। यात्रियों की असुविधा के लिए खेद है कि आरक्षण हेतु अहमदाबाद क्षेत्र के अन्य केन्द्रों से तथा आईआरसीटीसी से चालू बुकिंग सुविधा का लाभ ले सकते हैं।
अतिरिक्त एक चेयरकार

पश्चिम रेलवे की ओर से यात्रियों की मांग व उनकी सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रेन संख्या 19119/19120 अहमदाबाद- सोमनाथ इन्टरसिटी एक्सप्रेस में एक एसी चेयरकार कोच 31 मार्च तक लगाया गया था। इससे यात्रियों की ओर से पसंद किए जाने के कारण एक अप्रेल से स्थायी तौर से बढ़ाया जा रहा है। इस ट्रेन में एक एसी चेयर कार तथा ग्यारह सामान्य श्रेणी सहित 12 कोच रहेंगे।

Home / Ahmedabad / जीप पलटने से तीन की मौत, तीन घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो