scriptराजस्थान के विकास में प्रवासियों की भूमिका अहम : रावत | Role of migrants in development of Rajasthan : Rawat | Patrika News

राजस्थान के विकास में प्रवासियों की भूमिका अहम : रावत

locationअहमदाबादPublished: Nov 02, 2018 12:39:17 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

राजस्थान मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष व राजस्थान में राजसमंद जिले के भीम से भाजपा विधायक हरिसिंह रावत ने गांधीधाम में यह बात कही

meeting

राजस्थान के विकास में प्रवासियों की भूमिका अहम : रावत

गांधीधाम. राजस्थान के विकास में प्रवासियों की अहम भूमिका रही है। भाजपा सरकार की ओर से शुरू की गई जनहित की योजनाओं को जारी रखने के लिए पार्टी को पुन: सत्ता में आना जरूरी है, इसमें प्रवासिजनों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी है।
राजस्थान मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष व राजस्थान में राजसमंद जिले के भीम से भाजपा विधायक हरिसिंह रावत ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मूल निवासियों के स्नेहमिलन में गांधीधाम के समीप गलपदार स्थित नागा बाबा भवन में बुधवार को यह बात कही।
रावत ने प्रवासी राजस्थानियों से चुनाव में सहयोग की अपील करते हुए कहा कि हमने पांच वर्षों में प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि भाजपा बहुमत से फिर सरकार बनाकर हर पांच वर्ष में सरकार परिवर्तन के मिथक को तोड़ेगी। विशिष्ट अथिति ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण गुर्जर, कुम्भा मण्डल अध्यक्ष नेमीचंद, देवगढ नगर अध्यक्ष अमरसिंह के अलावा प्रवीणसिंह, भैरूसिंह, खुमानसिंह, महेंद्रसिंह, भारतसिंह मौजूद थे।
तलवार भेंटकर किया स्वागत
रावत राजपूत साख सभा की गांधीधाम इकाई के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान मगरा विकास बोर्ड के अध्यक्ष व विधायक हरिसिंह रावत का माला, साफा, तलवार भेंटकर स्वागत किया। इकाई अध्यक्ष प्रवीणसिंह, गुजरात संभाग नवयुवक मंडल अध्यक्ष अर्जुनसिंह, उपाध्यक्ष भैरूसिंह के अलावा केसरसिंह, चन्दरसिंह, जसवंतसिंह, राजूसिंह, रामेश्वरसिंह, विक्रमसिंह, नारायणसिंह, मदनसिंह, किशोरसिंह, महेंद्रसिंह कोटड़ा, श्रवणसिंह कोटड़ा, सोहनसिंह, भंवरसिंह, सोहनसिंह रामगढ़, नारायणसिंह भाटी, देवीसिंह बरार, प्रतापसिंह ताल, पूर्णसिंह कुकरा, विनोद देवासी आदि मौजूद थे।
लोकसभा चुनाव व विधानसभा के उपचुनाव से पहले कांग्रेस के दो नेता भाजपा में शामिल
राजकोट. लोकसभा चुनाव व विधानसभा के उपचुनाव से पहले जिले की दो तहसील कांग्रेस के दो नेता पार्टी छोडक़र भाजपा में शामिल हो गए हैं। दोनों नेता कुंवरजी बावलिया की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।
जसदण मार्केट यार्ड के चेयरमैन व विंछिया तहसील कांग्रेस के संगठन प्रमुख कडवा जोगराजिया व जसदण तहसील कांग्रेस के संगठन प्रमुख सुरेश मोहन काकडिय़ा ने कांग्रेस छोड़ी और भाजपा में शामिल हुए। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस पार्टी में उपेक्षा, राजकोट में बाहर से कांगे्रस नेताओं के आगमन के बाद स्थानीय नेताओं की उपेक्षा के कारण सुरेश काकडिय़ा ने तहसील संगठन प्रमुख पद, कांग्रेस की सदस्यता, सभी पद छोड़ दिया। जबकि तबीयत ठीक ना होने, काम करने की शक्ति ना होने के कारण स्वैच्छा से कडवा जोगराजिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो