scriptरेल टिकटों की कालाबाजारी आरपीएफ ने किया पर्दाफाश | RPF bursted railway ticket black mailing | Patrika News
अहमदाबाद

रेल टिकटों की कालाबाजारी आरपीएफ ने किया पर्दाफाश

कालाबाजारियों से जब्त की 1.64 लाख की 139 ई- टिकटें

अहमदाबादAug 25, 2019 / 10:17 pm

Pushpendra Rajput

रेल टिकटों की कालाबाजारी आरपीएफ ने किया पर्दाफाश

रेल टिकटों की कालाबाजारी आरपीएफ ने किया पर्दाफाश

अहमदाबाद. जन्माष्टमी त्योहार पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) -मणिनगर ने अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारकर रेल टिकटों की कालाबाजारी का पर्दाफाश किया। कालाबाजारियों से 1.64 लाख रुपए की 139 ई-टिकटें जब्त की। इस वर्ष आरपीएफ-मणिनगर ने ई-टिकटों की कालाबाजारी के नौ मामले पकड़े, जिसमें 2.5 लाखरुपए की ई-टिकटों की वसूली की गई।
अहमदाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सैयद सरफराज अहमद के निर्देश पर आरपीएफ-मणिनगर के थाना निरीक्षक ए.पी.सिंह ने अलग-अलग टीमें बनाकर रेल टिकटों की कालाबाजारी करनेवालों पर छापे मारी की। उप निरीक्षक दिनेश यादव, कांस्टेबल सुनील, कांस्टेबल देवेन्द्र ने शुक्रवार को रखियाल में एक ट्रैवल कंपनी पर दबिश दी। जहां से 13815 रुपए की ई-टिकटें जब्त की गईं। आरोपी फर्जी पर्सनल आईडी बनाकर ई-टिकटें निकालता था। बाद में उन टिकटों जरूरतमंदों को ज्यादा रुपए लेकर देता था।
वहीं आरपीएफ-वटवा के उप निरीक्षक रविन्द्रसिंह, हेड कांस्टेबल मनीष कुमार, कांस्टेबल सुनील और देवेन्द्र ने वटवा में एक टूर्स एंड ट्रैवल्स कंपनी पर छापा मारा। छापे के दौरान वहां से 1,20, 145 रुपए की 99 ई-टिकटें जब्त कीं। आरोपी ने अलग-अलग फर्जी आईडी बनाकर ई-टिकटें निकाली थीं।
इसी तरह आरपीएफ-क्राइम ब्रांच के सहायक उप निरीक्षक कल्पेन्द्र सिंह ने अपनी टीम के साथ ओढ़व में एक सोसायटी में छापा मारा। छापे के दौरान वहां से 25 ई-टिकटें, एक लेपटॉप, एक प्रिन्टर, और एक मोबाइल समेत 30 हजार रुपए का माल बरामद किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो