scriptराज्यसभा चुनाव : मंत्री जाडेजा का आरोप शक्ति सिंह गोहिल ने बैलेट छीन फाडऩे की चेष्टा की | RS polls: Minister Jadeja accused of Gohil for snatching ballot | Patrika News
अहमदाबाद

राज्यसभा चुनाव : मंत्री जाडेजा का आरोप शक्ति सिंह गोहिल ने बैलेट छीन फाडऩे की चेष्टा की

राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत को चुनौती देने वाली चुनाव याचिका…..
-प्रदेश के कानून राज्य मंत्री जाडेजा की हाईकोर्ट में गवाही

अहमदाबादMar 20, 2019 / 07:15 pm

Uday Kumar Patel

RS Polls, Balwant Rajput, Ahmed Patel, Gujarat high court

राज्यसभा चुनाव : मंत्री जाडेजा का आरोप शक्ति सिंह गोहिल ने बैलेट छीन फाडऩे की चेष्टा की

अहमदाबाद. राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत को चुनौती देने वाली .चुनाव याचिका पर बुधवार को गुजरात उच्च न्यायालय के समक्ष प्रदेश के गृह, कानून राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा पेश हुए।
भाजपा प्रत्याशी व याचिकाकर्ता बलवंत सिंह राजपूत के गवाह के रूप में उपस्थित जाडेजा ने बताया कि राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल की यह चेष्टा थी कि कांग्रेस के तत्कालीन विधायक राघवजी पटेल के हाथ से बैलेट छीनकर फाड़ दिया जाए। इसी चेष्टा को देखते हुए राघवजी तुरंत आगे निकल गए। यदि राघवजी ने हाथ नहीं छोड़ाया होता तो गोहिल का हाथ बैलेट तक पहुंच जाता।
कांग्रेस नेता अहमद पटेल की ओर से की गई जिरह के दौरान उन्होंने बताया कि राघवजी के दूसरे को अपना बैलेट बताने की बात पर शैलेष परमार की ओर से मौखिक आपत्ति लिए जाने की बात गलत है। इसके बाद लिखित शिकायत की बात उन्हें पता नहीं है।
जाडेजा ने गवाही में बताया कि वे चार बार विधानसभा का चुनाव लड़े हैं और जीते हैं। वे राज्य सरकार में राज्यमंत्री के रूप में कार्यरत हैं। लोकसभा में कुल 543 सदस्य होते हैं। केन्द्र शासित प्रदेश में कितने सांसद होते हैं, इसका उन्हें पता नहीं है।
उन्होंने यह भी कहा कि गुजरात में राज्यसभा से सांसदों की संख्या की जानकारी नहीं है। राज्यसभा की मतगणना के कोटे की गिनती वे नहीं जानते क्योंकि यह प्रक्रिया काफी जटिल है। वर्ष 2012 से 207 के दौरान 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के निर्वाचित विधायकों की संख्या उन्हें याद नहीं है, लेकिन यह संख्या 118 से 121 थी। उन्होंने कहा कि राज्यसभा के चुनाव के दौरान मतदान केन्द्र में अधिकृत प्रतिनिधि के रूप में वे उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव में हारे भाजपा प्रत्याशी बलवंतसिंह राजपूत ने अहमद पटेल की जीत के खिलाफ चुनाव याचिका दायर की है।
——-

Home / Ahmedabad / राज्यसभा चुनाव : मंत्री जाडेजा का आरोप शक्ति सिंह गोहिल ने बैलेट छीन फाडऩे की चेष्टा की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो