scriptआज से लौटेगी बाजारों में रौनक | Runeak in the markets will return from today | Patrika News
अहमदाबाद

आज से लौटेगी बाजारों में रौनक

व्यापारी लौटेंगे छुट्टियां बीताकर, लाभ पांचम पर खुलेंगी दुकानें

अहमदाबादNov 11, 2018 / 10:52 pm

Gyan Prakash Sharma

labh panchami today

आज से लौटेगी बाजारों में रौनक

अहमदाबाद. अहमदाबाद समेत राज्य भर में रविवार को भी सड़कों-बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। सोमवार को लाभपांचम पर बाजार खुलने से रौनक आने की संभावना है।
दीपावली त्योहार का असर रविवार को भी नजर आया। जहां आम दिनों में सड़कें सुबह से लेकर देररात तक वाहनों की रफ्तार से भरी रहती हैं, वहीं गुजरातियों पर त्योहार पर अवकाश के माहौल की खुमारी अभी बरकरार है। बाग-बगीचों और रेस्टोरोन्टों में शाम को भीड़ रही। सड़कें-बाजार सुनसान नजर आए। दूसरी ओर, कई लोग नूतन वर्ष मनाने के साथ ही घूमने के लिए भी रवाना हो गए थे। घूमने गए लोगों का आना शुरू हो गया है, जो सोमवार से अपना कामकाज शुरू करेंगे।
बुधवार को दीपावली की देर रात तक खुले रहे बाजार गुरुवार को नूतन वर्ष पर मुहूर्त के साथ ही बंद हो गए थे। अब सोमवार को लाभ पंचमी पर व्यापारी-व्यवसायी कामकाज शुरू करेंगे। व्यापारी दुकानों-प्रतिष्ठानों में पूजा-अर्चना कर मुहूर्त करेंगे। बड़े व्यापारियों के अलावा फुटकर कामकाजी लोग भी मुहूर्त करेंगे। हाथ लारी चालक भी अपनी रोजी लारी की पूजा-अर्चना करेंगे।
अहमदाबाद में कांकरिया, वैष्णोदेवी, गांधीनगर स्थित अक्षरधाम समेत पर्यटन स्थलों पर लोगों की खासी भीड़ नजर आई। बाजार में केवल सब्जी विक्रेताओं के ठेले, पान की दुकानों, दूध-दही की डेयरियों के शटर खुले हैं और छोटा-मोटा कारोबार इन्हीं का चल रहा है। बड़े बाजारों में पूरी तरह बंद रहने से रौनक नहीं है दोपहर में दुकान बंद कर सायं खोलने में ही कुछ लोग आ रहे हैं। सोमवार से ही स्थिति सामान्य होगी, फिलहाल लोगों पर त्योहारों का सुरूर छाया हुआ है।

लाभ पांचम पर पेढ़ी खोलने के मुहूर्त :
शास्त्री बालकृष्ण दवे के अनुसार लाभ पंचमी पर सोमवार सुबह ६.५२ से ८.१४ बजे तक अमृत चौघडिय़ा व चंद्र की होरा श्रेष्ठ। सुबह ८.५२ से ९.५२ बजे तक गुरु की होरा, ९.३७ से ११ बजे तक शुभ चौघडिय़ा एवं ११.५९ से दोपहर १२.४७ बजे तक विजय अभिजीत मुहूर्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो