Ahmedabad: नेशनल रूरल आईटी क्विज में इस जिले की टीम करेगी गुजरात का प्रतिनिधित्व

Ahmedabad: नेशनल रूरल आईटी क्विज में इस जिले की टीम करेगी गुजरात का प्रतिनिधित्व
Ahmedabad: नेशनल रूरल आईटी क्विज में इस जिले की टीम करेगी गुजरात का प्रतिनिधित्व

nagendra singh rathore | Publish: Sep, 19 2019 08:56:36 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

Rural IT Quiz, Gujarat, Gujcost, National level quiz, jamnagar team win, state level रूरल आईटी क्विज स्पर्धा में मानव, कवन रहे विजेता, National नेशनल स्तर पर करेंगे गुजरात का प्रतिनिधित्व

अहमदाबाद. Gujcost गुजरात विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद (गुजकोस्ट) की ओर से गुजरात के सभी 33 जिलों में आयोजित Rural IT quiz रूरल आईटी क्विज स्पर्धा में jamnagar team जामनगर के मानव एवं कवन गोंडलिया की टीम ने जीत दर्ज की है। दोनों ही विद्यार्थियों ने रोचक मुकाबले में पंचमहाल जिले के बिशेष भट्टाचार्य और दिव्यांश शर्मा की जोड़ी को ११९५-९०० अंक से मात दी।
राज्य स्तरीय स्पर्धा में विजेता रही टीम के सदस्य मानव ने बताया कि उनकी टीम ने बीते पांच साल में डिजिटल के क्षेत्र में हुए विकास पर फोकस किया था। जिसमें मोबाइल फोन से लेकर अन्य उपकरणों के बारे में जानकारी रखी।
गुजकोस्ट के सदस्य सचिव एवं सलाहकार Narottam sahoo डॉ.नरोत्तम साहू ने बताया कि Gujarat IT गुजरात आईटी के क्षेत्र में अग्रणी राज्य है। राज्य में आईटीसी का विशाल नेटवर्क है, जिससे ग्रामीण इलाकों के स्कूलों के विद्यार्थियों को भी बेहतर जानकारी प्राप्त हो रही है। इसी का नतीजा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थी भी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।
विजेता रहे विद्यार्थी नवंबर २०१९ में बैंग्लुरू में होने जा रही National level नेशनल स्तर की स्पर्धा में गुजरात का प्रतिनिधित्व करेंगे। जिसमें विजेता टीम को एक हजार की शैक्षणिक छात्रवृत्ति दी जाएगी। राज्य स्तर पर विजेता रहे विद्यार्थियों की टीम को भी दस हजार की शैक्षणिक छात्रवृत्ति और उपविजेता टीम को सात हजार की शैक्षणिक छात्रवृत्ति प्रदान की गई। शिरकत करने वाली अन्य टीम के विद्यार्थियों को भी प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned