scriptAhmedabad: साबरमती जेल के कैदी महेन्द्र को मिला तिनका-तिनका स्पेशल मेंशन अवार्ड | Sabarmati jail inmate Mahendra got Tinka-Tinka Special Mention Award | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: साबरमती जेल के कैदी महेन्द्र को मिला तिनका-तिनका स्पेशल मेंशन अवार्ड

Sabarmati jail inmate Mahendra got Tinka-Tinka Special Mention Award
-मानवाधिकार दिवस पर अहमदाबाद जेल में हुआ अवार्ड समारोह
 

अहमदाबादDec 09, 2022 / 10:19 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad: साबरमती जेल के कैदी महेन्द्र को मिला तिनका-तिनका स्पेशल मेंशन अवार्ड

Ahmedabad: साबरमती जेल के कैदी महेन्द्र को मिला तिनका-तिनका स्पेशल मेंशन अवार्ड

Ahmedabad. जेल में कैदियों के लिए सृजनात्मक, बेहतर माहौल बनाने का प्रयास करने वाले अधिकारियों और कैदियों के हुनर को सम्मानित करने वाले तिनका-तिनका इंडिया अवार्ड समारोह का आयोजन इस साल शुक्रवार को अहमदाबाद की साबरमती जेल में किया गया।
अहमदाबाद की साबरमती जेल के कैदी महेन्द्र प्रजापति (54) को तिनका-तिनका स्पेशल मेंशन अवार्ड प्रदान किया गया है। महेन्द्र ने जेल में कैद रहते हुए भी नेत्रहीन लोगों की शिक्षा में मददरूप होने के लिए 130 डिजिटल किताबों को अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है।
गुजरात की जेलों के महानिदेशक डॉ. के एल एन राव ने संवाददाताओं को बताया कि गुजरात के तीन कैदियों को अब तक तिनका-तिनका अवार्ड मिल चुके हैं। इससे पहले चिराग को स्पेशल टेलेंट के लिए और 2021 में मनीष परमार को पेंटिंग में अवार्ड मिल चुका है।
तिनका-तिनका फाउंडेशन की संस्थापिका डॉ. वर्तिका नंदा ने संवाददाताओं को बताया कि इस साल देशभर की जेलों से 13 कैदियों को और तीन जेल अधिकारियों को अलग-अलग श्रेणी में अवार्ड दिए गए। इस साल की थीम जेलों में अखबार रखी गई थी। 600 प्रविष्ठियां मिली थीं।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad: साबरमती जेल के कैदी महेन्द्र को मिला तिनका-तिनका स्पेशल मेंशन अवार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो