scriptमहिला पुलिसकर्मियों के लिए लगेंगी सेनेटरी नेपकिन वेंडिंंग मशीन | Sanitary Neapkin Vending Machine for Women Police Personnel | Patrika News
अहमदाबाद

महिला पुलिसकर्मियों के लिए लगेंगी सेनेटरी नेपकिन वेंडिंंग मशीन

राज्य में पहली बार वडोदरा के 21 पुलिस थानों में, कारेली बाग के समीप से परियोजना की हुई शुरुआत

अहमदाबादAug 11, 2018 / 12:05 am

Rajesh Bhatnagar

general

महिला पुलिसकर्मियों के लिए लगेंगी सेनेटरी नेपकिन वेंडिंंग मशीन

वडोदरा. शहर पुलिस विभाग की ओर से राज्य में पहली बार महिला पुलिसकर्मियों के लिए शहर के सभी थानों में सेनेटरी नेपकिन मशीन एंड इन्सीनेरेटर्स परियोजना शुरू की गई है।
शहर पुलिस आयुक्त अनुपमसिंह गहलोत व उपायुक्त सरोजकुमारी के नेतृत्व में तैयार की गई पायलट परियोजना में एक स्वैच्छिक संस्था की मदद ली जा रही है। इसके तहत शहर के 21 पुलिस थानों में मशीन लगाई जाएगी और मात्र 5 रुपए में नेपकिन मिलेगा।
शहर की कानून-व्यवस्था की स्थिति संभालने के लिए घंटों तक काम करते समय महिला पुलिसकर्मियों की परेशानी कम करने के लिए कार्यस्थल पर सेनेटरी नेपकिन मशीन लगाने का नवीन प्रयोग किया गया है।
शहर में कुल पुलिसकर्मियों की एक तिहाई यानी 529 महिला पुलिसकर्मी कार्यरत हैं। इनमें से महिला पुलिस थाने में सर्वाधिक 55 व यातायात पुलिस शाखा में 25 महिला पुलिसकर्मी तैनात हैं। फिलहाल शहर में कारेली बाग पुलिस थाने के समीप यह दोनों शाखाएं कार्यरत होने के चलते वहां से परियोजना की शुरुआत की गई है।
general
दारू पकडऩे गए थे, मिले 107 पासपोर्ट : गुजरात के 47, अन्य राज्यों के 60 पासपोर्ट का खुलासा

वडोदरा. शहर के अकोटा क्षेत्र स्थित एक मकान में दारू पकडऩे गए पुलिसकर्मियों को जांच में मिले 107 पासपोर्ट में से गुजरात के 47 व अन्य राज्यों के 60 पासपोर्ट होने का खुलासा हुआ है।
सूत्रों के अनुसार अकोटा क्षेत्र में फैजुल्ला नी चाली निवासी कुख्यात मुनाफ शेख के मकान में दारू रखने की शंका के आधार पर गोत्री पुलिस थानाकर्मियों ने मकान पर छापा मारा था। अलमारी से 107 पासपोर्ट मिलने पर पुलिसकर्मी चौंक गए। मौके से मुनाफ की पत्नी समीरा को गिरफ्तार किया गया।
मौके से देशी बनावट की पिस्तौल व कारतूस के साथ 107 पासपोर्ट जब्त किए गए। इनमें से 47 पासपोर्ट गुजरात के विभिन्न शहरों के और शेष 60 पासपोर्ट राजस्थान, बिहार, ओडिशा व उत्तर प्रदेश के होने का खुलासा हुआ है। इन सभी पासपोर्ट के मूल धारक फिलहाल वडोदरा में रहते हैं। निरीक्षक जी.ए. सरवैया ने सभी पासपोर्ट की जांच के लिए उप निरीक्षक एच.सी. गोहिल के नेतृत्व में टीम गठित की है।
प्रारंभिक पूछताछ में यह पासपोर्ट मुनाफ के बहनोई फिरोज की ओर से सुरक्षित रखने के लिए देने का पता लगा। जेतलपुर में इंडिया बुल्स मॉल में बेस्टमेन पावर कन्सल्टेंट नामक विजा कार्यालय संचालित करने वाला फिरोज फिलहाल वडोदरा से बाहर गया है।

Home / Ahmedabad / महिला पुलिसकर्मियों के लिए लगेंगी सेनेटरी नेपकिन वेंडिंंग मशीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो