वरिष्ठ नागरिकों, संतों ने भी लगवाया टीका

राजकोट में

By: Rajesh Bhatnagar

Published: 01 Mar 2021, 11:05 PM IST

राजकोट. शहर के 24 सरकारी व 14 निजी अस्पतालों में कोरोना से बचाव के टीकाकरण का तीसरा चरण सोमवार को शुरू हुआ। पहले ही दिन शहर के जलाराम अस्पताल में वरिष्ठ नागरिकों और संतों ने टीका लगवाया। शहर के चित्रनगरी परिवार के 30 लोगों ने सदर बाजार स्थित स्वास्थ्य केन्द्र में नारे लिखे बैनरों के साथ पहुंचकर उत्साहपूर्वक टीका लगवाया। राज्यसभा के पूर्व सदस्य दिवंगत अभय भारद्वाज के परिवार के सदस्यों ने भी टीका लगवाया।

सरकार की ओर से बेजोड़ व्यवस्था : शाह

राजकोट. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की पत्नी अंजली रूपाणी की प्रेरणा से जैन समाज के अग्रणी निलेश शाह ने भी कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। शाह ने कहा कि टीकाकरण के लिए सरकार की ओर से बेजोड़ व्यवस्था की गई है। अमरीका में आधे दिन तक कतार में खड़े रहना पड़ता है लेकिन, गुजरात सरकार ने सरल व्यवस्था की है।
उन्होंने कहा कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति को यह टीका लगवाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की ओर से गुजरात को कोरोना मुक्त करने और लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए शुरू किए गए अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी सभी लोगों की है। उन्होंने प्रत्येक परिवार के सदस्यों को बिना डर के टीका लगवाने की अपील भी की।

आरएमसी आयुुक्त उदित अग्रवाल ने भी लगवाया टीका

राजकोट. राजकोट महानगर पालिका (आरएमसी) के आयुक्त उदित अग्रवाल ने भी तीसरे चरण की शुरुआत होने के पहले दिन सोमवार को टीका लगवाया। उन्होंने सेंट्रल जोन कार्यालय में सभी वार्डों के प्रभारियों व अधिकारियों की बैठक में वार्ड प्रभारियों को वार्डवार टीकाकरण की व्यवस्था व विविध जिम्मेदारियां सौंपी। इसके साथ ही निजी अस्पतालों में टीकाकरण की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

जामनगर शहर में 11, जिले में 44 केन्द्रों में टीकाकरण

जामनगर. कोरोना महामारी से बचाव के लिए शहर के 11 व जिले के 44 स्वास्थ्य केन्द्रों में टीकाकरण की सोमवार को शुरुआत हुई। तीसरे चरण में राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप टीके की प्रथम डोज लगाई गई।
शहर के बेडी, गोमतीपुर, गुलाब नगर, खाटकीवाड, कामदार कॉलोनी, रणजीत सागर रोड-नीलकंठ नगर, पाणाखाण, जी.जी. अस्पताल के अलावा जिले की ध्रोल, जामजोधपुर, जामनगर, जोडिया, कालावड, लालपुर तहसीलों के प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में निशुल्क टीके लगाए जाएंगे। जामनगर शहर के छह निजी अस्पपतालों में सरकार की ओर से निर्धारित किया गया शुल्क लेकर टीके लगाए जाएंगे।

Rajesh Bhatnagar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned