सर्वर डाउन, नहीं हो रहा आधार कार्ड लिंक!

सर्वर डाउन, नहीं हो रहा आधार कार्ड लिंक!

Gyan Prakash Sharma | Publish: Mar, 14 2018 03:49:50 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

बीपीएल कार्ड धारक परेशान, आपूर्ति अधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन

वडोदरा. बीपीएल कार्डधारकों के राशन कार्ड के साथ आधार कार्ड लिंक नहीं होने के कारण उन्हें राशन मिलना बंद हो गया है, जिससे परेशान कार्डधारक मंगलवार को हुजरात पागा स्थित आपूर्ति विभाग के जोनल कार्यालय में पहुंचे और प्रदर्शन किया। बाद में आक्रोशित कार्ड धारकों ने अधिकारी एवं कर्मचारियों को कार्यालय में बंद कर रोष व्यक्त किया।
जानकारी के अनुसार गुजरात सरकार की ओर से बीपीएल कार्ड धारकों को राशन कार्ड से अनाज एवं केरोसिन दिया जाता है। सरकार ने राशन आपूर्ति में होने वाली अनियमितता को दूर करने के लिए कूपन सिस्टम अमल में किया है। इस कूपन सिस्टम में लाभार्थियों को राशन कार्ड के साथ आधार कार्ड लिंक कराना आवश्यक है। जिन कार्ड धारकों का आधार कार्ड राशन कार्ड के साथ लिंक नहीं है, उन्हें उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों की ओर से अनाज नहीं दिया जाता है।
कार्ड धारक राशन लेने के लिए अपना राशन कार्ड एवं आधार कार्ड लेकर आपूर्ति कार्यालय में पिछले कुछ दिनों से चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन आपूर्ति कार्यालय में काम कर रही एजेन्सियों की ओर से उन्हें (कार्ड धारकों को) सर्वर डाउन होने का कह दिया जाता है। दूसरी ओर, आधार कार्ड लिंक नहीं होने के कारण कार्ड धारकों को अनाज नहीं मिल रहा है, जिसके चलते लाभार्थियों में रोष व्याप्त है। ऐसे में लाभार्थियों ने मंगलवार को प्रदर्शन करते हुए आक्रोश व्यक्त किया।
इसबीच, मंगलवार को भी सर्वर डाउन होने से कार्डधारकों ने हंगामा किया और आपूर्ति कार्यालय में काम कर रहे अधिकारी एवं कर्मचारियों को बंद कर दिया।


सर्वर की समस्या हल ही नहीं होती?
सामाजिक कार्यकर्ता चन्द्रिकाबेन सोलंकी के अनुसार सर्वर डाउन की समस्या पिछले कुछ दिनों से है, लेकिन प्रशासन की ओर से इस समस्या का हल नहीं किया जा रहा है। दूसरी ओर, राशन कार्ड के साथ आधार कार्ड लिंक नहीं होने के कारण लाभार्थियों को राशन की दुकान के संचालक अनाज नहीं दे रहे हैं। इस प्रकार दोनों ओर से लाभार्थी ही परेशान हो रहे हैं। यदि सर्वर काम ही नहीं करता है तो यह सिस्टम बंद कर देना चाहिए और लाभार्थियों को पहले की तरह ही अनाज देना चाहिए।

 

Ad Block is Banned