बारिश के बाद कोहरे की चादर

बारिश के बाद पारे में गिरावट का दौर जारी

By: Gyan Prakash Sharma

Published: 16 Dec 2020, 12:22 AM IST

सिलवासा. गत दिनों बारिश के बाद क्षेत्र सुबह-शाम घने कोहरे में डूबने लगा है। मंगलवार को सवेरे 9 बजे तक कोहरे की चादर शहर की सड़कों पर लिपटी रही। घने कोहरे के चलते वाहन चालकों को लाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े।
बारिश के बाद पारे में गिरावट का दौर जारी है। रात को न्यूनतम तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल रही है। यद्यपि दिन निकलते धूप खिली, लेकिन शीतल हवाओं से वातावरण में सर्द का असर घुला रहा। ठंडक बढऩे से लोगों को धूप अच्छी लगने लगी हैं।


मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापक्रम गिरकर 11.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दिनों में उत्तरी राज्यों में बर्फबारी से तापमान में और गिरावट के आसार हैं। सर्दी बढऩे से किसान खुश है, उनके अनुसार मौसम में ठंडक बढऩे से रबी की फसलों में पायदा होने का अंदेशा है।


रैन बसेरा की मांग

लोगों की मांग है कि अन्य शहरों की तरह सर्दी के मौसम में सिलवासा में रैन बसेरा खोला जाए। समाज कल्याण विभाग ने बाहर से आने वालो के लिए रैन बसैरा आरम्भ नहीं किया हैं। औद्योगिक इकाइयों के कारण बड़ी संख्या में गरीब मजदूर सिलवासा आते हैं, जिन्हें सर्दी में कहीं आश्रय नहीं हैं। 40 प्रतिशत आरक्षित जंगल के कारण दानह पर्यटन के क्षेत्र में विकसित हो रहा है।

weather update
Gyan Prakash Sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned