scriptसिद्धपुर : 10 दिन से युवती गुम, हत्या की आशंका, लोगों की रैली | Siddhpur: Girl missing since 10 days, fear of murder, rally of people | Patrika News
अहमदाबाद

सिद्धपुर : 10 दिन से युवती गुम, हत्या की आशंका, लोगों की रैली

व्यापारियों ने कारोबार रखा बंद
पानी की टंकी से मिला युवती का दुपट्टा
डीएनए जांच के लिए भेजा माता के रक्त का नमूना
पानी की पाइप लाइन से युवती के शव के मिले थे अवशेष

अहमदाबादMay 18, 2023 / 10:21 pm

Rajesh Bhatnagar

सिद्धपुर : 10 दिन से युवती गुम, हत्या की आशंका, लोगों की रैली

सिद्धपुर के लोगों ने रैली निकाली और सिद्धपुर के प्रांत अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

पाटण. जिले के सिद्धपुर शहर में पानी की पाइप लाइन से युवती के शव के अवशेष मिलने के बाद 10 दिन से गुम युवती की हत्या की आशंका को लेकर गुरुवार को लोगों ने रैली निकाली। इस दौरान व्यापारियों ने कारोबार बंद रखा। इस मामले में पानी की टंकी से बुधवार को एक युवती का दुपट्टा मिला।
सिद्धपुर शहर की गुरु नानक सोसायटी से 7 मई को मंदिर में दर्शन के लिए जाने की बात कहकर युवती घर से निकल गई थी। 12 मई को अहमदाबाद के इंदिरा नगर निवासी लोकेश से शादी थी। शादी की सारी तैयारियां परिजनों ने पूरी की थी। नवविवाहित जोड़े ने शादी से पहले प्री-वेडिंग कार्यक्रम भी किया था।
इस बीच, पुलिस ने युवती के परिजनों को सीसीटीवी फुटेज दिखाए। उनमें युवती को पानी की टंकी की ओर जाते देखा गया। इस बीच, पानी की पाइप लाइन में रुकावट से जलापूर्ति नहीं होने पर करवाई गई खुदाई में मानव अवशेष मिले थे।
हालांकि, घटना की जांच कर रहे स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) के निरीक्षक के अनुसार मानव अवशेष की डीएनए रिपोर्ट के बाद ही सही तथ्यों का पता चल सकता है। इस मामले में पुलिस ने लापता युवती लवानी की माता के रक्त का गुरुवार को नमूना हासिल कर डीएनए टेस्ट के लिए भिजवाया।
युवती की सोसायटी से गुरुवार को सिद्धपुर के लोगों ने रैली निकाली और सिद्धपुर के प्रांत अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। 48 घंटे के भीतर घटना की सच्चाई सामने नहीं आने पर गांधी मार्ग पर आंदोलन करने की चेतावनी दी।
गुरुवार को सिद्धपुर के सभी व्यवसायियों ने स्वेच्छा से अपना कारोबार बंद रखा। सिद्धपुर में हुई घटना के चलते लापता युवती के परिवार में शादी की खुशी का माहौल मातम में तब्दील नजर आया। लापता युवती की छोटी बहन और उसके भाई ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस जांच में तेजी लाने और आरोपी को तुरंत गिरफ्तार कर कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।
पानी की टंकियों की सुरक्षा के निर्देश

सिद्धपुर की घटना के बाद नगर पालिका सहित ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों की एवं सभी ऊंची पानी की टंकियां, संप आउटलेट वॉश आउट पर स्टेनलेस स्टील की भारी जाली लगाने के निर्देश दिए गए हैं। श्रम मंत्री बलवंतसिंह राजपूत ने गुजरात जलापूर्ति व सीवरेज व्यवस्थापन बोर्ड के सदस्य सचिव को यह निर्देश दिए हैं। उन्होंने पानी के ढांचों के निरीक्षण व सफाई के लिए दरवाजों व ढक्कन पर ताले लगाने के भी निर्देश दिए हैं।

Home / Ahmedabad / सिद्धपुर : 10 दिन से युवती गुम, हत्या की आशंका, लोगों की रैली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो