scriptSocial media: ‘भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई’ | Social media, post, action, police, grade-pay, suggestion, report, | Patrika News
अहमदाबाद

Social media: ‘भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई’

Social media, post, action, police, grade-pay, suggestion, report,: पुलिसकर्मी ग्रेड-पे के मुद्दे पर बनी समिति, सुझाव व रिपोर्ट पेश कर सकेंगे समिति के समक्ष

अहमदाबादOct 28, 2021 / 10:01 pm

Pushpendra Rajput

Social media: 'भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई'

Social media: ‘भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई’

गांधीनगर. पुलिसकर्मियों के ग्रेड-पे (वेतनमान) व लाभ के मुद्दे को लेकर अब राज्य सरकार हरकत में आई है। इसके लिए गुरुवार को एक समिति का गठन किया गया, जहां पुलिस कांस्टेब्युलरी अपने सुझाव या रिपोर्ट समिति के समक्ष दे सकते हैं। हालांकि यह समिति गठित करने को लेकर राज्य सरकार चर्चा चल रही थी।
पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि पुलिसकर्मियों के वेतनमान (ग्रेड पे) व लाभ समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) ब्रजेश कुमार झा को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। राज्य के वित्त विभाग के सचिव (खर्च), सामान्य प्रशासनिक विभाग के उप सचिव, गृह विभाग के उप सचिव (टीसीएंडटी) को सदस्य बनाया गया। वहीं पुलिस महानिदेशक एवं मुख्य पुलिस अधिकारी कार्यालय-गांधीनगर की मुख्य हिसाबी अधिकारी श्रुति पाठक को सदस्य सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
उन्होंने कहा कि इस समिति को अपनी रिपोर्ट और सुझाव दो माह में पेश करने होंगे। सभी मुद्दों को लेकर जाएंगे अपनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने सख्त लहजे में चेताया कि अब यदि कोई भी व्यक्ति या कर्मचारी कानूनी के खिलाफ प्रवृत्ति करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने के मामले में चार मामले दर्ज किए गए है। इसके अलावा रैलियों और अन्य भड़काऊ प्रवृत्तियां करने के मामलों में चार प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।
गौरतलब है कि राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पुलिस कर्मचारियों के ग्रेड-पे (वेतनमान) व अन्य लाभों को लेकर आंदोलन चल रहे हैं। गांधीनगर में भी पुलिस परिवार आंदोलन कर रहे है। वहीं अहमदाबाद के दाणीलीमडा क्षेत्र स्थित पुलिस लाइन के पुलिस कर्मचारी परिवार बुधवार को सड़क पर उतर गए थे। उन्होंने थाली बजाकर ग्रे-पे के मुद्दे पर विरोध जताया। अहमदाबाद के अलावा राज्य के सूरत, मेहसाणा समेत अन्य जगहों पर भी पुलिस परिवारों की ओर से ग्रेड पे के मुद्दे पर विरोध प्रदर्शन किया था।
उधर, गृहमंत्री हर्ष संघवी ने भी पुलिसकर्मियों के साथ वेतनमान व अन्य लाभों को लेकर बैठक की थी। उन्होंने पुलिसकर्मियों की मांगों को लेकर सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया। साथ ही पुलिस परिवारों से भी मिले थे। सभी मुद्दों पर समाधान करने का विश्वास दिलाया था।

Home / Ahmedabad / Social media: ‘भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो