scriptपीएम मोदी के जन्मदिवस पर सोमनाथ मंदिर में विशेष पूजा | Special worship at Somnath temple on PM Modi's birthday | Patrika News
अहमदाबाद

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर सोमनाथ मंदिर में विशेष पूजा

एक वर्ष में 11 लाख पौधे रोपने की शुरुआत
गिर सोमनाथ जिले को ऑक्सीजन पार्क बनाने का लक्ष्य

अहमदाबादSep 17, 2021 / 10:48 pm

Rajesh Bhatnagar

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर सोमनाथ मंदिर में विशेष पूजा

प्रधानमंत्री व सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सोमनाथ महादेव मंदिर में विशेष पूजा करते ट्रस्टी सचिव प्रवीण के. लहेरी।

प्रभास पाटण. प्रधानमंत्री व सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सोमनाथ मंदिर में शुक्रवार को विशेष पूजा अर्चना की गई। इसके साथ ही गिर सोमनाथ जिले को ऑक्सीजन पार्क बनाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए ट्रस्ट की ओर से एक वर्ष में 11 लाख पौधे रोपने की शुरुआत की गई।
ट्रस्ट के ट्रस्टी सचिव प्रवीण के. लहेरी ने पत्नी के साथ मार्कंड पूजा, अष्टाध्यायी लघुरुद्र, महापूजा, आयुष्मान मंत्र जाप किया। लहेरी ने गिर सोमनाथ जिले की 11 लाख आबादी पर प्रत्येक व्यक्ति के एक पौधे के हिसाब से वर्षभर में ट्रस्ट की ओर से जिले में ट्रस्ट की ओर से 11 लाख पौधे रोपने की शुरुआत की। उनके अनुसार कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को हुई परेशानी के मद्देनजर जिले को ऑक्सीजन पार्क बनाने का लक्ष्य है।
इसके अलावा सूरत के कला प्रतिष्ठान के कलाकारों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी के तैयार किए गए पेंसिल स्केच चित्रों की प्रदर्शनी सोमनाथ ट्रस्ट के यात्री सुविधा केंद्र में शुरू हुई। यह प्रदर्शनी एक सप्ताह तक खुली रहेगी। लहेरी ने प्रदर्शनी की शुरुआत की।
सोमनाथ समुद्र किनारे स्थित सरस्वती मंदिर से त्रिवेणी संगम तक करीब एक किलोमीटर क्षेत्र में विविध संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने सफाई की। लहेरी ने झंडी दिखाकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर कृषि राज्यमंत्री मुकेश पटेल ने सोमनाथ महादेव मंदिर में दर्शन किए। ट्रस्ट की ओर से उनका स्वागत-सम्मान किया गया।

Home / Ahmedabad / पीएम मोदी के जन्मदिवस पर सोमनाथ मंदिर में विशेष पूजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो