scriptAhmedabad News : नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने पर बोले, वर्षों पुरानी पीड़ा का हुआ अंत | Spoke on getting citizenship certificate, end of years old pain | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad News : नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने पर बोले, वर्षों पुरानी पीड़ा का हुआ अंत

पाकिस्तान छोड़कर कच्छ में स्थायी हुए शरणार्थियों को…

अहमदाबादDec 20, 2019 / 07:19 pm

Rajesh Bhatnagar

Ahmedabad News : नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने पर बोले, वर्षों पुरानी पीड़ा का हुआ अंत

Ahmedabad News : नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने पर बोले, वर्षों पुरानी पीड़ा का हुआ अंत

गांधीधाम. कच्छ जिले के नखत्राणा में पाकिस्तान छोड़कर स्थायी हुए शरणार्थियों को यहां नागरिकता प्रमाण-पत्र वितरित किए गए।
पाकिस्तान के सिंध प्रांत के पूर्व विधायक व वर्तमान में नखत्राणा क्षेत्र में रहने वाले रामसिंह सोढ़ा ने कहा कि उनकी वर्षों पुरानी पीड़ा, वेदना का अंत हुआ है। केन्द्र सरकार के जहाजरानी राज्यमंत्री मनसुख मांडविया, सांसद विनोद चावड़ा ने शरणार्थियों को नागरिकता प्रमाण-पत्र प्रदान किए।
मांडविया ने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से संसद के दोनों सदनों में नागरिकता संशोधन बिल पारित किया गया। उसके बाद राष्ट्रपति के हस्ताक्षर होने के साथ ही नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पूरे देश में लागू हो रहा है। यह निर्णय वर्षों से भारत में रहने वाले शरणार्थियों के लिए आशीर्वाद समान साबित हुआ है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने देश में वर्षों से शरणार्थियों के तौर पर रहने वाले परिवारों को आत्म सम्मान दिया है। वर्ष 2014 से पहले भारत में आश्रय लेने वाले शरणार्थियों को ही नागरिकता दी जाएगी। समाज में गलत संदेश फैलाया जा रहा है। सरकार किसी भी जाति या समुदाय के विरुद्ध नहीं है, इसलिए समाज का सौहाद्र्र बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी है। इस अवसर पर एकत्रित हुए शरणार्थी परिवारों ने उत्सव मनाया।

Home / Ahmedabad / Ahmedabad News : नागरिकता प्रमाण-पत्र मिलने पर बोले, वर्षों पुरानी पीड़ा का हुआ अंत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो