scriptएसटी ने अतिरिक्त बसें दौड़ाकर की छह करोड़ की कमाई | ST earned 6 crores in dipawali | Patrika News
अहमदाबाद

एसटी ने अतिरिक्त बसें दौड़ाकर की छह करोड़ की कमाई

दो हजार से ज्यादा दौड़ाई बसें

अहमदाबादNov 13, 2018 / 09:17 pm

Pushpendra Rajput

GSRTC

एसटी ने अतिरिक्त बसें दौड़ाकर की छह करोड़ की कमाई

अहमदाबाद, गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम (जीएसआरटीसी) ने दीपावली पर दो हजार से ज्यादा बसें दौड़ाकर ५.९५ करोड़ रुपए की कमाई की। एसटी ने 7700 फेरे लगाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन एसटी ने १० हजार ज्यादा फेरे लगाए। इसके जरिए एसटी में 4.34 लाख यात्रियों ने सफर किया है, जिसमें 19.31 लाख किलोमीटर तक बसों को दौड़ाया गया। 10 नवम्बर को एक ही दिन में निगम ने एक करोड़ 1 लाख ऑनलाइन बुकिंग की गई।
एसटी ने दीपावली पर यात्रियों को उनके गंतव्य पर पहुंचाने के लिए दो हजार से ज्यादा बसें दौड़ाई। ये एसटी बसें राज्य के अहमदाबाद, एवं सूरत से सौराष्ट्र तथा दाहोद समेत राज्यभर के अलग-अलग इलाकों के लिए चलाई गई। अहमदाबाद के अलग-अलग हिस्सों में रोजगार करनेवाले पंचमहाल के श्रमयोगियों के लिए एसटी बसें चलाई गई। अहमदाबाद बस अड्डा, नेहरूनगर, कृष्णनगर बस स्टेशन, सीटीएम एक्सप्रेस हाइवे, जशोदानगर, सरखेज, सोनी की चाली, ओढ़व रिंग रोड एवं नारोल से अतिरिक्त बसें चलाई गई। वहीं अहमदाबाद, सूरत समेत शहरों में बसनेवाले दीपावली मनाने अपने गांव जाते हैं। जहां अमरेली, भावनगर, जूनागढ़ जामनगर समेत सौराष्ट्र के लोग अहमदाबाद और सूरत में हीरा उद्योग से जुड़े हैं, जो वैकेशन मनाने के लिए दीपावली पर गांव जाते हैं। इन लोगों को दीपावली में गांव जाने में दिक्कत नहीं हो इसके लिए एस.टी. बसें चलाई।
 सड़क सुरक्षा पर हुआ मंथन
अहमदाबाद. सुभाषब्रिज स्थित प्रादेशिक परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में सड़क सुरक्षा (रोड सेफ्टी) पर मंथन हुआ, जिसमें आरटीओ अधिकारी, यातायात पुलिस और ऑटोरिक्शा चालक संघों के पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में ऑटोरिक्शा चालकों ने स्टैण्ड बढ़ाने का मुद्दा उठाया, जिसमें स्टैण्ड बढ़ाने का विश्वास दिलाया गया। मौजूदा समय में चार हजार स्टैण्ड हैं। महानगरपालिका शीघ्र ही स्थलों की जांच कर स्टैण्ड बनाएगी।
इस मौके पर अहमदाबाद ऑटोरिक्शा चालक न्याय समिति के अध्यक्ष राज शिरके, कारोबारी सदस्य किरण वाळंद, जगदीश खटिक व अन्य रिक्शा चालक संघ के पदाधिकारी थे। शिरके ने बताया बैठक में रिक्शा चालकों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी। साथ ही वीडियो के जरिए भी जागरुक किया गया। ऑटो चालकों को बैज लगाने के बारे में यह मुद्दा उठाया गया कि जब सॉफ्टवेयर में पढ़ाई के नियम हटा दिए जाएंगे उसके बाद बैज लगाने प्रक्रिया हो सकेगी। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक आयुक्त अक्षयराज मकवाणा ने ऑटोरिक्शा स्टैण्ड बढ़ाने का विश्वास दिलाया।

Home / Ahmedabad / एसटी ने अतिरिक्त बसें दौड़ाकर की छह करोड़ की कमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो