प्रेम प्रकरण में गुटीय संघर्ष

प्रेम प्रकरण में गुटीय संघर्ष

Gyan Prakash Sharma | Publish: Jun, 14 2018 10:54:56 PM (IST) Ahmedabad, Gujarat, India

१० जख्मी, परस्पर मामला दर्ज

वडोदरा. जिले की पादरा तहसील के रणु गांव में प्रेम प्रकरण को लेकर हुई कहासुनी ने बुधवार रात को गुटीय संघर्ष का रूप ले लिया। देखते ही देखते दोनों गुट हथियारों के साथ आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू कर दिया, जिसके चलते क्षेत्र में भगदड़ मच गई। पथराव में १० जने जख्मी हो गए। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लेते हुए परस्पर मामला दर्ज किया है।
जानकारी के अनुसार रणु गांव में मस्जिद के निकट निवासी रमजान सिंधा की छोटी बहन परवीनाबानु ने रणु गांव निवासी अल्लारखा मलेक के पुत्र यासिन के साथ भागकर निकाह किया था। निकाह के बाद यासिन पत्नी परवीनाबानु को घर ले गया। इस दौरान बुधवार रात को परवीनाबानु का भाई रमजान परिवार के सदस्य कालू मलेक, बशीर पठान व सदार इस्माइल सिंधा को लेकर यासिन के घर गया और परवीनाबानु को वापस सौंपने का कहा था, लेकिन युवती ने यासिन के साथ रहने का कहा और वापस लौटने से इनकार कर दिया।
मामला बढऩे से दोनों परिवारों के सदस्य हथियारों के साथ आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू कर दिया। रात को हुए पथराव के चलते क्षेत्र में भगदड़ मच गई। गुटीय संघर्ष में दोनों गुटों के १० लोग जख्मी हो गए, जिन्हें सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया। सूचना मिलने पर रणु पुलिस व पादरा पुलिस और आसपास के गांवों की पुलिस टीम पहुंची और भीड़ को बिखेरकर स्थिति को नियंत्रण में किया।

 

टेम्पो की टक्कर से विहिप के कार्यकर्ता की मौत
वडोदरा. जिले की पादरा तहसील के जासपुर गांव के निट टेम्पो की टक्कर से गुरुवार को विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ता की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार विहिप के कार्यकर्ता व पादरा में माळीवाड क्षेत्र निवासी नैनेश दिनेश वाळंद जासपुर रोड स्थित निजी कम्पनी में नौकरी करते थे। गुरुवार सुबह नैनेश स्कूटी से नौकरी पर जा रहे थे। इस दौरान जासपुर चौकड़ी के निकट टेम्पो ने स्कूटी को टक्कर मार दी, जिसमें गंभीर रूप से घायल नैनेश की स्थल पर ही मौत हो गई। दूसरी ओर, नैनेश की मौत की सूचना मिलने पर परिजन व पादरा विहिप के कार्यकर्ता स्थल पर पहुंचे।

Ad Block is Banned