scriptएलआरडी पेपर मिलते ही फोटो खींच किया वॉट्सएप, परीक्षार्थी गिरफ्तार | Student of LRD exam arrested for send paper through whatsapp | Patrika News
अहमदाबाद

एलआरडी पेपर मिलते ही फोटो खींच किया वॉट्सएप, परीक्षार्थी गिरफ्तार

दो पृष्ठ के फोटो खींचकर मंगवाए जवाब
 

अहमदाबादJan 06, 2019 / 11:27 pm

nagendra singh rathore

Exam LRD

एलआरडी पेपर मिलते ही फोटो खींच किया वॉट्सएप, परीक्षार्थी गिरफ्तार

अहमदाबाद. गुजरात पुलिस एलआरडी भर्ती परीक्षा के दौरान रविवार को एक परीक्षार्थी के हाथ में पेपर आते ही उसने मोबाइल फोन से उसका फोटो खींचकर बाहरी मित्र को वॉट्सएप कर दिया। इतना ही नहीं कुछ प्रश्नों के जवाब भी उसने मोबाइल फोन में मंगवाए। हालांकि परीक्षार्थी की यह हरकत कुछ ही देर में परीक्षा खंड निरीक्षक की नजर में आ गई और उसे मोबाइल फोन के साथ पकड़ लिया गया। परीक्षार्थी को सोला पुलिस को सौंप दिया है। उसके विरुद्ध सोला पुलिस ने आईटी एक्ट की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस के अनुसार यह घटना सोलाब्रिज के समीप स्थित यूटोपिया स्कूल परीक्षा केन्द्र में हुई। केन्द्र के क्लर्क रमेश चौधरी ने महेसाणा जिले के बोरियावी गांव निवासी आरोपी परीक्षार्थी जयेश विहा चौधरी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है।
एलआरडी परीक्षा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, बायोमेट्रिक हाजिरी, वीडियोग्राफी, सीसीटीवी कैमरे से नजर रखे जाने के बावजूद भी परीक्षार्थी जयेश अपनी जैकेट में रखकर मोबाइल फोन को अंदर परीक्षा खंड में ले जाने में सफल रहा, जबकि मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध है।
इतना ही नहीं छात्र ने 11 बजे एलआरडी का पेपर हाथ में मिलते ही 11 बजकर 10 मिनट पर पेपर के फोटोग्राफ खींचकर उसे वॉट्सएप के जरिए बाहर भेज दिया। जिस नंबर पर वॉट्सएप किया गया वह नंबर उसका भाई देवेन्द्र उपयोग करता होने की बात सामने आ रही है। देवेन्द्र ने पेपर के जवाब भी वॉट्सएप के जरिए भेजे, जिसे आरोपी छात्र ने उत्तरपुस्तिका में लिखे होने की संभावना है। परीक्षार्थी जयेश की गतिविधि पर शंका होते ही परीक्षा खंड निरीक्षक एवं इसी स्कूल के क्लर्क रमेश चौधरी ने उसे पकड़ लिया।
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की लंबाई, ज्योतिर्लिंगों पर पूछे सवाल
अहमदाबाद. गुजरात पुलिस की लोक रक्षक दल (एलआरडी) भर्ती परीक्षा का सौ प्रश्नों के पेपर में गुजरात में हाल ही में स्थापित विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की ऊंचाई के बारे में भी प्रश्न पूछा गया था।
इसके अलावा अमूल, बीसीसीआई, जीडीपी और अटीरा का पूरा नाम एवं 12 ज्योतिर्लिंगों में से गुजरात में कौन सा है एवं केदारनाथ, अजंता-इलोरा की गुफा किस राज्य में हैं उससे जुड़े प्रश्न भी पूछे गए थे। गुजरात का समुद्री किनारा कितना लंबा है। खिलाड़ी मैरीकॉम, एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जिताने वाली गुजराती खिलाड़ी सरिता गायकवाड़ ने किस दौड़ में स्वर्ण पदक जिताया उसके बारे में भी सवाल पूछा गया था।

Home / Ahmedabad / एलआरडी पेपर मिलते ही फोटो खींच किया वॉट्सएप, परीक्षार्थी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो