scriptGujarat: Surgical Strike कर भारत ने पाक के खिलाफ अपना रवैया बताया | Surgical strike, India, Pakistan, Air force, Ex IAF Chief Dhanoa | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: Surgical Strike कर भारत ने पाक के खिलाफ अपना रवैया बताया

Surgical strike, India, Pakistan, Air force, Ex IAF Chief Dhanoa

अहमदाबादFeb 09, 2020 / 10:58 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: Surgical Strike कर भारत ने पाक के खिलाफ अपना रवैया बताया

Gujarat: Surgical Strike कर भारत ने पाक के खिलाफ अपना रवैया बताया

अहमदाबाद. भारतीय वायुसेना के पूर्व अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा कि उरी बेस पर हमले के बाद जवाब में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया। इस तरह भारत सरकार ने आतंकी हमले को लेकर अपना रवैया स्पष्ट किया जो एक बदलाव था। यह सर्जिकल स्ट्राक भारत सरकार की ओर से अधिकृत था। इसके बाद बालाकोट स्ट्राइक भी सरकार की ओर से अधिकृत किया गया था जिससे पाकिस्तान को एक ठोस संदेश मिला कि ऐसे हमलों का पाकिस्तान को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तान को इससे ये सबक मिला कि भारत की नई सरकार सैन्य रूप से उसके आतंकी ठिकानों पर हमला करेगी। यह निर्णायक केन्द्रीय नेतृत्व के कारण संभव हो सका। सैन्य बल कुछ ही दिनों के नोटिस पर पूरी तरह तैयार हो गई।
वे रविवार को परम वीर चक्र विजेता फ्लाइंग ऑफिसर निर्मल जीत सिंह सेखों की स्मृति में 5वीं वार्षिक व्याख्यान माला को बदलते सुरक्षा परिप्रेक्ष्य में भारतीय वायु सेना विषय पर संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) पी एम हैरिज ने कश्मीर तथा तथा वाइस एडमिरल (सेवानिवृत्त) विजय शंकर ने भारतीय उपमहाद्वीप में नाभिकीय सुरक्षा पर अपना संबोधन दिया। इस अवसर पर गांधीनगर स्थित भारतीय वायु सेना के दक्षिण पश्चिम वायु कमान (स्वैक) के सीनियर एयर स्टाफ ऑफिसर एयर मार्शल एस प्रभाकरण विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम में एयर फोर्स एसोसिएशन की गुजरात शाखा के अध्यक्ष एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) पी के देसाई, स्वैक के पूर्व चीफ एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) आर के धीर सहित वायु सेना के कई सेवानिवृत्त अधिकारी, वर्तमान अधिकारी, विद्यार्थी व अन्य उपस्थित थे। इस अवसर पर एयर चीफ मार्शल धनोआ ने स्मारिका का विमोचन किया और सैन्य बलों के सेवानिवृत्त अधिकारियों व अन्य का सम्मान भी किया गया।

Home / Ahmedabad / Gujarat: Surgical Strike कर भारत ने पाक के खिलाफ अपना रवैया बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो