scriptसरकार के साथ बातचीत विफल, 19 को होगी संकलन समिति की बैठक | Patrika News
अहमदाबाद

सरकार के साथ बातचीत विफल, 19 को होगी संकलन समिति की बैठक

केन्द्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला के क्षत्रिय समाज पर टिप्पणी करने के बाद से जारी विरोध को शांत करने के लिए सोमवार मध्यरात्रि मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल की ओर से की गई कोशिश भी बेनतीजा रही।

अहमदाबादApr 16, 2024 / 10:45 pm

nagendra singh rathore

bhavnagar me protest
क्षत्रिय समाज की 92 संस्थाओं की संकलन समिति के प्रतिनिधियों के साथ गांधीनगर में मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल के साथ हुई बैठक विफल रही। बैठक में हाजिर रहे क्षत्रिय समाज की संकलन समिति के सदस्य पी टी जाड़ेजा ने संवाददाताओं को बताया कि बैठक में समाज से कहा गया कि रूपाला ने अपनी टिप्पणी के संदर्भ में तीन बार माफी मांग ली है। समाज को उन्हें माफ कर देना चाहिए।

समाज के लोगों ने रूपाला की टिकट रद्द करने की मांग दोहराई

बैठक में मौजूद समाज के सभी प्रतिनिधियों ने एक ही बात कही कि हमारी एक ही मांग है कि भाजपा रूपाला का टिकट रद्द करे या फिर रूपाला खुद अपना नामांकन-पत्र वापस लें। इसके अलावा हमारी कोई मांग नहीं है और कुछ स्वीकार भी नहीं है। बैठक में हम से कहा गया कि उनकी मांग को पार्टी आलाकमान के समक्ष रखा जाएगा। जाड़ेजा ने कहा कि समाज का आंदोलन भी जारी रहेगा।

रूपाला के बहिष्कार की करेंगे अपील, बनाएंगे समिति

संकलन समिति के प्रवक्ता करण सिंह चावड़ा ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार को राजकोट में हुए समाज के महासम्मेलन में उमड़ी भीड़ के बाद बातचीत के लिए सरकार व पार्टी के उच्च नेताओं की ओर से बातचीत को गांधीनगर में बुलाया गया था। बैठक में बड़ा मन रखकर रूपाला को माफ करने की बात कही थी। समाज ने रूपाला की टिकट रद्द करने की मांग दोहराई। बैठक बेनतीजा रही।

19 अप्रेल के बाद पार्ट-2 की तैयारी

19 अप्रेल तक निर्णय नहीं होने की स्थिति में संकलन समिति आगे की रणनीति के लिए बैठक करेगी। पार्ट-2 के तहत जिला और तहसील स्तर पर समितियों की नियुक्ति करते हुए रूपाला के बहिष्कार करने के लिए घर-घर जाकर अपील भी की जाएगी। सुखदेव सिंह वाघेला ने कहा कि युद्ध का बिगुल बज गया है। अब लड़ाई के अलावा छुटकारा नहीं है।

रूपाला के नामांकन-पत्र भरने के दौरान पद्मिनीबा रहीं नजरकैद

राजकोट में रूपाला के नामांकन-पत्र भरने के दौरान पुलिस ने विरोध करने की घोषणा करने वाली क्षत्रिय समाज की महिला अग्रणी पद्मिनीबा वाघेला को नजरकैद कर लिया। कुछ सदस्य विरोध करने पहुंचे तो उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया। नामांकन भरने के बाद उन्हें मुक्त किया गया।

भावनगर में सभा में दिखाए काले झंडे

उधर भावनगर में आयोजित सभा में भाजपा की सभा में क्षत्रिय समाज के लोगों ने काले झंडे दिखाए। रूपाला की टिकट रद्द करो की नारेबाजी की।

Home / Ahmedabad / सरकार के साथ बातचीत विफल, 19 को होगी संकलन समिति की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो