scriptअहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर लगेंगे दस और एस्केलेटर | Ten escalators to be install Ahmedabad railway station | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर लगेंगे दस और एस्केलेटर

रेलयात्रियों को होगी आसानी

अहमदाबादMar 08, 2019 / 10:18 pm

Pushpendra Rajput

ahmedabad railway station

अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर लगेंगे दस और एस्केलेटर

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर अब दस और एस्केलेटर लगाए जाएंगे। मौजूदा समय में इस रेलवे स्टेशन पर कालूपुर की ओर से साबरमती छोर पर बुकिंग कार्यालय और पीआरएस के निकट दो-दो एस्केलेटर हैं। इन एस्केलेटर से यात्रियों को प्लेटफार्म पार करने में काफी आसानी होगी। उधर, गुरुवार को अहमदाबाद पश्चिम के सांसद डॉ. किरीट सोलंकी और महापौर बिजल पटेल ने रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर के लिए शिलान्यास किया।
इस मौके पर मंडल रेल प्रबंधक दिनेशकुमार ने बताया कि वर्तमान में अहमदाबाद स्टेशन पर चार एस्केलेटर्स हैं, जिसे बढ़ाकर चौदह किया जाएगा। इससे स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों के लिए फायदा होगा। वर्तमान में अहमदाबाद स्टेशन पर प्लेटफार्म एक से दस तक कुल छह यात्री लिफ्ट हैं। इन एस्केलेटरों पर लगभग 7.5 करोड रुपए का खर्च प्रस्तावित है। यह कार्य छह माह में पूर्ण कर लिए जाने की योजना है। कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक फतेहसिंह मीणा, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक अजय प्रकाश, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर लोकेश कुमार तथा स्टेशन डायरेक्टर आर.सी. मीना सहित गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।
ये एस्केलेटर प्लेटफार्म नंबर एक पर साबरमती छोर पर लगेगा, जो सिर्फ अप (ऊपर चढऩे) के लिए होगा। हालांकि प्लेटफार्म नंबर एक पर मणिनगर छोर पर दो पैसेंजर लिफ्ट पहले से ही हैं। इसके अलावा प्लेटफार्म नंबर 2-3, प्लेटफार्म नंबर 4-5, 6-7 और 8-9 प्लेटफार्म पर साबरमती की छोर ये एस्केलेटर लगेंगे, जहां से रेलयात्री आसानी से उतर और चढ़ सकेंगे। इन प्लेटफार्म पर भी मणिनगर की ओर से पैसेंजर लिफ्ट हैं। इसके अलावा साबरमती रेलवे स्टेशन पर भी दो एस्केलेटर लगाए जा सकते हैं। साबरमती रेलवे स्टेशन को विकसित करने का काम तेजी से किया जा रहा है।

Home / Ahmedabad / अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर लगेंगे दस और एस्केलेटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो