scriptइस वर्ष, स्वाइन फ्लू के आठ मरीज, दो की मौत | this year, 8 cases of swine flu , 2 deaths | Patrika News

इस वर्ष, स्वाइन फ्लू के आठ मरीज, दो की मौत

locationअहमदाबादPublished: Feb 16, 2018 11:27:00 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

पीलिया और टाइफाइड का भी प्रकोप

this year, 8 cases of swine flu , 2 deaths

File photo

अहमदाबाद. सिविल अस्पताल में इस सीजन में स्वाइन फ्लू के आठ मरीज सामने आए हैं, जिनमें से दो की मौत हो गई। इस बार जलजनित रोग खासकर टाइफाइड और पीलिया के मरीजों की संख्या भी अधिक रही।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस वर्ष जनवरी माह में जिन मरीजों की जांच की गई उनमें से आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सभी को स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती करवाया गया। इनमें से दो की मौत हो गई। पिछले वर्ष जनवरी में स्वाइन फ्लू का एक भी मरीज नहीं था। इस वर्ष फरवरी माह में इस रोग का एक भी मरीज सामने नहीं आया। पिछले वर्ष फरवरी माह में तीन मरीजों की पहचान स्वाइन फ्लू पॉजिटिव के रूप में हुई थी उनमें से दो की मौत हो गई थी। पिछले वर्ष जनवरी माह में टाइफाइड के मरीजों की संख्या ८२ के मुकाबले इस वर्ष १०८ दर्ज हुई। फरवरी (२०१७) में दर्ज टाइफाइड के ११७ मरीजों के मुकाबले इस वर्ष तेरह दिनों में ५७ की पुष्टि हुई। इसी तरह से सिविल अस्पताल में पीलिया के मरीजों की संख्या गत जनवरी में १७२ और फरवरी माह के तेरह दिनों में ८३ मरीजों की पुष्टि हुई थी।
पाटण आत्महत्या के प्रयास का मामला
९५ फीसदी तक झुलसने से वेंटीलेटर पर
अहमदाबाद. पाटण के कलक्टर कार्यालय परिसर में आत्महत्या का प्रयास करने वाले ऊंझा के सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व पटवारी भानूभाई वणकर का शरीर ९५ फीसदी से भी अधिक झुलस जाने के कारण उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
भानूभाई वणकर ने गुरुवार को पाटण कलक्टर कार्यालय परिसर में जलकर आत्महत्या का प्रयास किया था। जिसमें गंभीर रूप से झुलसे भानूभाई को धारपुर और महेसाणा के बाद गांधीनगर के निकट अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्पताल सूत्रों के अनुसार ९५ फीसदी से अधिक जल चुके भानूभाई फिलहाल वेंटीलेटर पर हैं। उनकी हालत गंभीर बताई गई है। भानूभाई के एक रिश्तेदार ने बताया कि जिस जमीन के मुद्दे पर यह कदम उठाया उस जमीन से उनका कोई लेना देना भी नहीं था। रिश्तेदार ने बताया कि सामानिजक कार्यकर्ता होने के नाते पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने के पक्ष में थे। भानूभाई के घर की स्थिति भी अच्छी बताई।उनके दो लड़कों में से एक आस्ट्रोलिया रहता है तो दूसरा टीचर है। दोनों बहुएं भी टीचर बताई गईं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो