सीए के ५० रैंकर्स में तीन अहमदाबादी

मई-१७ से १.४५ तो नवंबर-१६ से १५ फीसदी अधिक परिणाम

By: Nagendra rathor

Published: 17 Jan 2018, 08:35 PM IST

अहमदाबाद. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की ओर से नवंबर-२०१७ में ली गई चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) की फाइनल परीक्षा के बुधवार शाम को घोषित परिणाम में अहमदाबाद के २८.३३ विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। मई-२०१७ में ली गई परीक्षा के परिणाम की तुलना में अहमदाबाद के विद्यार्थियों का यह परिणाम १.४५ प्रतिशत और नवंबर-२०१६ में ली गई परीक्षा की तुलना में १५ फीसदी अधिक है।
आईसीएआई अहमदाबाद ब्रांच के अध्यक्ष चिंतन पटेल ने बताया कि अहमदाबाद शाखा (सेंटर) से १०२० विद्यार्थियों ने नवंबर-17 में सीए फाइनल (दोनों ग्रुप) की परीक्षा दी थी। इसमें से २८९ यानि २८.३३ फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। ग्रुप एक की परीक्षा में ११०५ विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें से २१८ यानि १९.७३ फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। ग्रुप दो की परीक्षा में १३२३ विद्यार्थी शामिल हुए थे और १८५ यानि १३.९८ फीसदी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।
मई-२०१७ के सीए फाइनल परिणाम की बात करें तो अहमदाबाद से दोनों ग्रुपों की साथ में परीक्षा देने वाले १३०२ विद्यार्थियों में से ३५० विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। परिणाम २६.८८ फीसदी था। जबकि एक साल पहले नवंबर-२०१६ में १४७५ विद्यार्थियों ने सीए फाइनल की दोनों ग्रुपों की एक साथ परीक्षा दी थी, इसमें से १९८ विद्यार्थी ही उत्तीर्ण हुए थे। परिणाम १३.४२ प्रतिशत रहा था।
नवंबर-२०१७ में ली गई सीए फाइनल परीक्षा (दोनों ग्रुप) का ऑल इंडिया परिणाम २२.७६ फीसदी रहा। इसमें ३००५४ विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी,जिसमें से ६८४१ उत्तीर्ण हुए। इस लिहाज से देखें तो ऑल इंडिया के परिणाम की तुलना में अहमदाबाद सेंटर के विद्यार्थियों का परिणाम ५.५७ प्रतिशत अधिक रहा। मई २०१७ में सीए फाइनल परीक्षा का परिणाम २२.९८ फीसदी था। इसके अलावा सीपीटी का भी परिणाम बुधवार को घोषित कर दिया गया है।
अहमदाबाद में यह रहे अव्वल
सीए चिंतन पटेल ने बताया कि अहमदाबाद सेंटर के तीन विद्यार्थियों ने ऑल इंडिया के ५० टॉप रैंकर्स में अपनी जगह बनाने में सफलता पाई है। इनमें प्राप्ती पंचोली ने देश में 13वीं, किशनकुमार मेर ने २९वीं और कल्याणी मेहता ने ३१ वीं रैंक पाई है। यह तीनों ही अहमदाबाद सेंटर में क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

Nagendra rathor Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned