Ahmedadab News : कच्छ से कश्मीर तक तीन बार सड़क निर्माण करने जितनी कंक्रीट का डैम के निर्माण में हुआ उपयोग

Ahmedadab News : कच्छ से कश्मीर तक तीन बार सड़क निर्माण करने जितनी कंक्रीट का डैम के निर्माण में हुआ उपयोग
Gujarat Assembly Speaker Rajendra Trivedi performed pooja of sama talab water in Vadodara city on Tuesday

Rajesh Bhatnagar | Updated: 17 Sep 2019, 05:48:38 PM (IST) Ahmedabad, Ahmedabad, Gujarat, India

गुजरात के सरदार सरोवर डैम का पानी उद्योगों, खेती व दैनिक जरूरतों में उपयोगी होगा : त्रिवेदी

जिलों में नमामि देवी नर्मदे महोत्सव

गुजरात. गुजरात के वडोदरा, राजकोट, जामनगर, भावनगर, जूनागढ़, आणंद, साबरकांठा सहित अलग-अलग जिलों में मंगलवार को नमामि देवी नर्मदे महोत्सव आयोजित किए गए।
वडोदरा शहर में विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी, सांसद रंजनबेन भट्ट ने समा तालाब पर पूजा-अर्चना व पुष्प अर्पित कर नर्मदा के पानी का स्वागत किया। इसके बाद शहर के एक स्कूल में आयोजित महोत्सव में त्रिवेदी ने कहा कि सरदार सरोवर डैम का पानी गुजरात के उद्योगों, खेती व दैनिक जरूरतों सहित सभी क्षेत्रों में उपयोगी होगा।
उन्होंने कहा कि कच्छ से कश्मीर तक तीन बार सड़क निर्माण करने जितनी कंक्रीट का उपयोग सरदार सरोवर डैम के निर्माण में किया गया है। उन्होंने सेव वाटर, सेव फूड, स्वच्छता रखने, अधिक संख्या में पौधे रोपने, नदी-नालों सहित जलाशयों को स्वच्छ रखने का अनुसरण करने और प्लास्टिक का उपयोग ना करने पर जोर दिया। उन्होंने वडोदरा जिले के करनाली के विकास के लिए दिवंगत अरुण जेटली का आभार जताया।
सांसद रंजनबेन भट्ट ने कहा कि नर्मदा नदी और सरदार सरोवर डैम छलकने का सपना सरदार वल्लभभाई पटेल का था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर यह सपना पूर्ण हुआ है। महापौर डॉ. जिगिशा शेठ ने स्वागत भाषण दिया। महानगरपालिका आयुक्त नलिन उपाध्याय, विधायक सीमा मोहिले, उप महापौर जीवराज चौहाण, पूर्व महापौर भरत डांगर आदि भी मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned