scriptतकनीक अपनाने के गुर सिखाए सफाईकर्मियों को | training to give 'safaiwalas' at ahmedabad railway station | Patrika News
अहमदाबाद

तकनीक अपनाने के गुर सिखाए सफाईकर्मियों को

यात्रियों से बातचीत करने के तरीके भी बताए

अहमदाबादAug 13, 2019 / 10:36 pm

Pushpendra Rajput

safaiwala

तकनीक अपनाने के गुर सिखाए सफाईकर्मियों को

अहमदाबाद. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के सभागार में सोमवार को अहमदाबाद रेल मंडल के पर्यावरण प्रबंधन विभाग की ओर से स्टेशन पर सफाईकर्मियों के लिए ‘स्कील ट्रेनिंग ऑफ मेनपावरÓ का कार्यक्रम हुआ। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत गुजरात टूरिज्म के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में सफाई कर्मियों को रेलयात्रियों से बातचीत के तरीके और उनसे अच्छा व्यवहार करने, सफाई में तकनीक अपनाने और कार्यक्षमता बढ़ाने के तरीके बताए गए। इस मौके पर प्रशिक्षु सफाईकर्मियों को भारत सरकार का प्रमाणपत्र, स्टाइपेन्ड और सेफ्टी किट भी वितरित की गई। पचास-पचास की बैच में 200 कर्मचारियों को यात्रियों से बातचीत के तरीके, कार्यक्षमता से कार्य करना और अत्याधुनिक उपकरणों से सफाई का प्रशिक्षण दिया गया।
वरिष्ठ मंडल अभियंता (पर्यावरण प्रबंधन) फेडरिक परीथ के मुताबिक स्कील इंडिया डवलपमेन्ट प्रोग्राम के तहत अहमदाबाद मंडल ने कर्मचारियों के लिए कौशल विकास का कार्यक्रम किया गया था। पचास-पचास की बैच में 200 कर्मचारियों को यात्रियों से बातचीत के तरीके, कार्यक्षमता से कार्य करना और अत्याधुनिक उपकरणों से सफाई का प्रशिक्षण दिया गया।

Home / Ahmedabad / तकनीक अपनाने के गुर सिखाए सफाईकर्मियों को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो