scriptअब 15 जनवरी से अरहर खरीदेगी राज्य सरकार | Tuver purchase on MSP in Gujarat from January 15 | Patrika News
अहमदाबाद

अब 15 जनवरी से अरहर खरीदेगी राज्य सरकार

 
-5675 रुपए प्रति क्विंटल का न्यूनतम समर्थन मूल्य
-किसानों को एक से 15 जनवरी तक पंजीकरण कराना होगा

अहमदाबादDec 29, 2018 / 11:04 pm

Uday Kumar Patel

tuver , MSP, Gujarat

अब 15 जनवरी से अरहर खरीदेगी राज्य सरकार

गांधीनगर. राज्य के किसानों को उत्पादों के भाव मिलने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने खरीफ सीजन 2018-19 में मूंगफली के बाद अब अरहर खरीदने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार आगामी 15 जनवरी से 5675 रुपए प्रति क्विंटल के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर
अरहर खरीदेगी।
किसानों को अपने माल बेचने के लिए आई-पीडीएस पोर्टल पर ऑनलाइन अनिवार्य पंजीकरण कराना होगा। यह पंजीकरण एक जनवरी से 15 जनवरी तक कराना होगा। पंजीकरण के लिए किसानों को वर्तमान वर्ष में
अरहर की बुवाई के उल्लेख के साथ नमूना 7/12, 8-अ, आधार कार्ड व बैंक की जानकारी देनी होगी। 7/12 में
अरहर की बुवाई का उल्लेख नहीं होने पर इस संबंध में पटवारी या ग्राम सेवक का दस्तावेज पेश करना होगा।
अरहर का जत्था केन्द्र सरकार की ओर से नियत किए गए दिशा -निर्देशों के तहत गुणवत्ता के आधार पर खरीदा जाएगा।

अरहर की खरीद राज्य के 101 कृषि उत्पाद बाजार समिति (एपीएमसी) खरीद केन्द्रों पर आगामी 15 जनवरी से आरंभ होगी। यह ख्ररीद 14 अप्रेल तक की जाएगी। इस संबंध में और जानकारी के लिए गुजरात राज्य नागरिक आपूर्ति निगम लि. के तहसील गोदाम के मैनेजर व जिला कार्यालय के उपजिला मैनेजर का संपर्क करना होगा।

वाइब्रेंट गुजरात -2019 : 53 इंटरनेशनल चैम्बर्स ऑफ ट्रेड एंड कॉमर्स लेंगे हिस्सा

गांधीनगर. गुजरात में व्यापार और निर्यात को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक निवेशक सम्मेलन के तहत 19 जनवरी को विशेष अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है।
यह कॉन्फ्रेंस गुजरात सरकार, गुजरात चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (जीसीसीआई), फिक्की और सीआईआई के संयुक्त तत्वावधान में किया जाएगा। इस कॉन्फ्रेंस में 53 इंटरनेशनल चैम्बर्स ऑफ ट्रेड एंड कॉमर्स हिस्सा लेंगे।
इनमें मुख्य रूप से इन्डो-कनाडा चैम्बर ऑफ कॉमर्स, दुबई चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, ताइवान कंप्यूटर एसोसिएशन, ताइवान एक्सटर्नल ट्रेड डवलपमेंट काउंसिल, जापान एक्सर्टनल ट्रेड ऑर्गेनाइजेशन (जेट्रो), अमरीका-भारत व्यापार परिषद, ब्रिक्स चैम्बर ऑफ कॉमर्स व सिंगापुर इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री शामिल हैं। इसके अलावा देशभर के चैम्बर्स ऑफ ट्रेड एंड कॉमर्स भी भाग लेंगे।
इसके साथ ही वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में मध्यम, लघु और सूक्ष्म उद्योगों (एमएसएमई) के लिए विशेष कन्वेंशन भी आयोजित किया जाएगा।

Home / Ahmedabad / अब 15 जनवरी से अरहर खरीदेगी राज्य सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो