दुष्कर्म से गर्भवती बनी बालिका, आरोपी दो वृद्ध गिरफ्तार

Rajesh Bhatnagar

Publish: Mar, 14 2018 11:46:46 PM (IST)

Ahmedabad, Gujarat, India
दुष्कर्म से गर्भवती बनी बालिका, आरोपी दो वृद्ध गिरफ्तार

राजकोट शहर में

राजकोट. शहर में 11 वर्षीया बालिका से बार-बार दुष्कर्म करके उसे गर्भवती बनाने के मामला दर्ज होने पर पुलिस ने दो वृद्ध आरोपियों को मंगलवार सवेरे गिरफ्तार किया है।
सूत्रों के अनुसार शहर में हुडको क्षेत्र निवासी 11 वर्षीया बालिका की माता की शिकायत पर पुलिस ने क्षेत्र के निवासी नानजी जाविया (67 वर्ष) व अरविंद कुबावत (60 वर्ष) के विरुद्ध पोस्को सहित विभिन्न धाराओं के तहत मंगलवार सवेरे को मामला दर्ज करने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर महिला पुलिस थाने के निरीक्षक पी.बी. सपरा व उप निरीक्षक आई.एम. झाला ने जांच शुरू की है।
शिकायत के अनुसार पीडि़ता बालिका के पिता मानसिक तौर पर बीमार रहने के कारण काम-काज नहीं करते इसलिए माता अन्य मकानों में काम-काज करती है। परिवार में कक्षा 7वीं में अध्ययनरत 11 वर्षीया बालिका व छोटा पुत्र भी है। पिछले कई दिनों से बालिका का पेट बढऩे की आशंका के चलते उसकी माता उसे पिछली 8 मार्च को महिला चिकित्सक के पास ले गई।
वहां सोनोग्राफी करवाने पर रिपोर्ट में बालिका के पेट में गर्भ होने का पता लगा। माता ने बालिका को गुंदावाडी अस्पताल में भर्ती करवाया। बालिका की आेर से कोई जानकारी ना देने पर उसे पुन: घर लाया गया। दो दिन तक समझाकर पूछताछ करने पर बालिका ने समग्र हकीकत अपनी माता को बताई, बालिका की बात से चौंक गई।
शिकायत के अनुसार बालिका ने माता को आपबीती बताई कि पड़ोस में रहने वाले नानजी जाविया करीब आठ महीने पहले फुसलाकर उसे क्वार्टर पर ले गया। वहां नीचे वाले क्वार्टर में रहने वाला अरविंद कुबावत भी था। दोनों ने क्वार्टर बंद करके बालिका से कथित तौर पर दुष्कर्म किया। इसके बाद आए-दिन दोनों वृद्ध उसे बुलाकर दुष्कर्म करने शारीरिक संबंध बनाने लगे।
बालिका की आपबीती सुनकर माता ने भक्तिनगर पुलिस थाने पर पहुंचकर मामला दर्ज करवाया। थानाकर्मियों ने दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात को ही हिरासत में लेकर महिला पुलिस थानाकर्मियों को सौंपा। महिला पुलिस थाने के निरीक्षक पी.बी. सपरा व उप निरीक्षक आई.एम. झाला ने जांच शुरू की है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned