script32 करोड़ की चपत के दो आरोपी गिरफ्तार | Two arrested for fraud of Rs 32 crore | Patrika News
अहमदाबाद

32 करोड़ की चपत के दो आरोपी गिरफ्तार

6 दिन का रिमांड मंजूर

अहमदाबादJan 16, 2019 / 11:43 pm

Rajesh Bhatnagar

fraud

32 करोड़ की चपत के दो आरोपी गिरफ्तार

वडोदरा. पंचमहाल जिले के कालोल में रियल इंडिया सुरक्षा निधि लिमिटेड व रियल इंडिया म्युचुअल बेनिफिट लिमिटेड कंपनी में निवेशकों को 10 प्रतिशत तक वार्षिक ब्याज का लालच देकर राज्य से 32.25 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने कंपनी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रदीप गुप्ता और निदेशक पंकज श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया है।
सूत्रों के अनुसार निवेशकों की ओर से पांच निदेशकों के विरुद्ध कालोल थाने में मामला दर्ज करवाया गया। शिकायत के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ निवासी सीएमडी प्रदीपकुमार उपदेशकुमार गुप्ता, पंकज श्रीवास्तव ने वडोदरा, राजकोट, अहमदाबाद, वेरावल में कंपनी के कार्यालय खोलकर वडोदरा में 7 करोड़, अहमदाबाद में 13 करोड़, राजकोट में 9 करोड़, वेरावल में 3.25 करोड़ रुपए सहित कुल 32.25 करोड़ रुपए निवेशकों के जमा किए।
परिपक्वता तिथि पर निवेशकों को राशि पुन: नहीं लौटाई गई। इस कारण कालोल के एक निवेशक ने मामला दर्ज करवाया। कालोल में निवेशकों से 26 लाख रुपए वसूल किए गए। पुलिस ने पांचों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच के दौरान गुप्ता व श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया। दोनों को गुजरात प्रोटेक्शन ऑफ इन्वेस्टर ऑफ डिपॉजिट फाइनेंशियल इस्टेबलिशमेंट एक्ट 2003 (जीपीआईडी) के वडोदरा स्थित विशेष न्यायालय में पेश करने पर 6 दिन का रिमांड मंजूर किया गया। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आशियाना थाने में भी दोनों के विरुद्ध मामला दर्ज हुआ था, दोनों ही फरार थे। दोनों की ओर से देशभर में 17 कंपनियां बनाकर धोखाधड़ी करने का खुलासा भी हुआ है।

Home / Ahmedabad / 32 करोड़ की चपत के दो आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो