scriptसाबरमती जेल में हाईप्रोफाइल कैदियों से मिले मोबाइल फोन | Two mobile pone recovered in sabarmati jail | Patrika News
अहमदाबाद

साबरमती जेल में हाईप्रोफाइल कैदियों से मिले मोबाइल फोन

भटनागर बंधु, बिरजू सल्ला, किशोर राठौड़ विरुद्ध मामला दर्ज

अहमदाबादNov 15, 2018 / 10:59 pm

nagendra singh rathore

jail

साबरमती जेल में हाईप्रोफाइल कैदियों से मिले मोबाइल फोन

अहमदाबाद. साबरमती जेल में मोबाइल फोन, सिमकार्ड और चार्जर के मिलने की एक और घटना सामने आई है। इस बार इन मोबाइल फोन को उपयोग करने का जिन पर आरोप लगा है वे सभी हाईप्रोफाइल मामलों के आरोपी हैं। इनके विरुद्ध राणीप थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जेल से दो मोबाइल फोन, सिमकार्ड और चार्जर मिला है।
जेल अधीक्षक डॉ. महेश नायक को सूचना मिली थी कि जेल में मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध होने के बावजूद भी नई जेल में बंद हाईप्रोफाइल मामलों के कैदी मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं। सूचना के आधार पर बुधवार को स्क्वॉड के कर्मचारियों को तलाशी के निर्देश दिए थे।
स्क्वॉड की ओर से की गई जांच में नई जेल के सिक्योरिटी यार्ड के पास छिपा कर रखे गए दो मोबाइल फोन, सिमकार्ड और चार्जर बरामद हुआ। इनका उपयोग बैंकों के साथ करोड़ों की ठगी करने के मामले में सीबीआई की ओर से गिरफ्तार वडोदरा के भटनागर बंधु अमित भटनागर और सुमित भटनागर, मेफेड्रिन ड्रग के मामले में गुजरात एटीएस की ओर से गिरफ्तार पूर्व सांसद के बेटे किशोर राठौड़ और विमान को हाईजैक करने का फर्जी लेटर रखने के मामले में गिरफ्तार बिरजू सल्ला की ओर से किए जाने की बात सामने आ रही है। यह चारों ही हाईप्रोफाइल मामलों के आरोपी हैं। जिससे इन चारों के विरुद्ध राणीप थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है।
राणीप थाने के पुलिस निरीक्षक जे.जी.पटेल ने साबरमती जेल से दो मोबाइल फोन, सिमकार्ड व चार्जर मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले में जेलर की ओर से भटनागर बंधु सुमित व अमित भटनागर, बिरजू सल्ला और किशोर राठौड़़ के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई है। मामले की जांच स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की ओर से की जाएगी।
राज्य की जेलों में कैदियों के पास से मिलने वाले मोबाइल व अन्य वस्तुओं की जांच एसओजी को सौंपी गई है। एसओजी को जेलों में औचक जांच करने का भी जिम्मा है।

Home / Ahmedabad / साबरमती जेल में हाईप्रोफाइल कैदियों से मिले मोबाइल फोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो